शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना को पुलिस ने किया नजरबंद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने जाने-माने शायर और कवि मुनव्वर राना की 2 बेटियों को नजरबंद कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धारा 144 लगी होने के बावजूद राना की दोनों बेटियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर जाकर प्रदर्शन करने की तैयारी की थी। शायर मुनव्वर राना की दोनों बेटियों, सुमैया राना और उज्मा परवीन ने लोगों से कहा था कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने जमा हों और थाली बजाकर अपनी आवाज सीएम तक पहुंचाएं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ के कैसरबाग इलाके में सिलवर हाइट्स अपार्टमेंट के सामने मंगलवार को भारी मात्रा में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है। बता दें कि मुनव्वर राना का परिवार यहीं पर रहता है। पुलिस ने कहा कि राज्य में धारा 144 लगी हुई है, इसलिए लोगों के जमावड़े की मनाही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने उज़्मा परवीन को प्रदर्शन न करने को लेकर नोटिस भी जारी किया है। इस बीच सुमैया राना ने आरोप लगाया है कि पिछली रात से ही उनके घर के बाहर कई पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है और उनके अपार्टमेंट की तलाशी भी ली गई है।

वहीं, दूसरी तरफ मुनव्वर राना की दूसरी बेटी उज्मा परवीन ने कहा कि वह सरकार की नीतियों के खिलाफ और जनता के हक के लिए सरकार का ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि उनके घर के बाहर 40 पुलिस वालों को तैनात करके उनको नजरबंद कर दिया गया है। हाल के दिनों में मुनव्वर राना खुद वर्तमान केंद्र सरकार और राज्य सरकार की आलोचना कर चुके हैं। CAA और NRC पर भी उन्होंने सरकार का काफी विरोध किया था। इसके अलावा सुमैया राना और उज्मा परवीन उस समय भी चर्चा में थी जब जनवरी-फरवरी में सीएए के विरोध में प्रदर्शन चल रहा था। इन दोनों के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस भी दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News