Video:सोते युवक की पैंट में घुसा कोबरा, डर के मारे बिना हिले 6 घंटे खंभा पकड़े खड़ा रहा शख्स

इन दिनों बरसात का मौसम चल रहा है ऐसे में सांप-कीड़ा निकलना बेहद सामान्य बात है, खेत- खलियान से लेकर नालियों-गलियों में सांप देखे जा रहे हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) में कोबरा सांप (Cobra snake) एक युवक की पैंट में घुस गया. डरा सहमा युवक 6 घंटे तक बिना हिले खंबा पकड़े खड़ा रहा. पुलिस की सूचना पर पहुंचे सपेरों ने सांप को निकाला तो सभी ने राहत की सांस ली. इस दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रही.

दरअसल, सिकंदरपुर गांव में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है. विद्युतीकरण के कार्य में लगे आठ कर्मचारी आंगनबाड़ी केंद्र मे ठहरे हुए हैं. सोमवार की रात भोजन करने के बाद श्रमिक आंगनबाड़ी केंद्र के बरामदे के फर्श पर चटाई बिछाकर लेटे थे. इसी दौरान देर रात प्रयागराज के लवलेश कुमार की जींस पैंट में सांप घुस गया.

पैंट में सांप के घुसने का आभास होने पर बगल में सोए श्रमिकों को धीरे से बताया और खुद पैंट ढीली कर एक खंभा पकड़ कर खड़ा हो गया. साथी श्रमिकों ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान सुजीत कुमार सिंह को दी. मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने पुलिस और फायर ब्रिगेड वालों को सूचना देने के साथ ही डोहरी निवासी सांप पकड़ने के माहिर महेश सिंह को जानकारी दी. लेकिन रात होने के कारण कुछ नहीं हो सका. रात भर युवक बिना हिले खंबा पकड़े खड़ा रहा, उसकी सांसें अटकी रहीं लेकिन उसने समझदारी दिखाई कि सांप को न छेड़ा और न ही कोई जोर-जबरदस्ती की.

सबेरा होने पर सपेरा पहुंचा और सांप को निकालने की कोशिश शुरू की. डरते डराते उसने जींस को काटने का फैसला लिया. ब्लेड से जिंस पैंट को काटकर सांप को किसी तरह बाहर निकाला. इस दौरान युवक और सपेरे की सांसें अटकी रहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News