आजम खां ने कोर्ट से कहा-पुलिस न टॉयलेट करने दे रही, न लंच कराया

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान का गुरुवार को कोर्ट में जज के सामने दर्द छलक आया। उन्होंने जज से बताया कि पुलिस उनके साथ दुर्व्यवहार कर रही है। सीतापुर से रामपुर लाए जाने के दौरान 6 घंटे के सफर में पुलिस ने उन्हें पेशाब करने तक की परमिशन नहीं दी। आजम ने यह भी बताया कि रास्ते में उन्हें लंच भी नहीं करवाया गया।

जज के सामने आजम खान ने यह भी कहा कि मैं 9 बार का विधायक, 4 बार का मंत्री, एक बार का राज्यसभा सदस्य और वर्तमान में लोकसभा का सदस्य हूं। बावजूद पुलिस मेरे साथ दुर्व्यवहार कर रही है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के सांसद आजज खान को गुरुवार को पेशी पर सीतापुर से रामपुर लाया गया था। इस दौरान उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और पुत्र अब्दुल्ला आजम की पेशी नहीं थी। पुलिस उन्हें सीतापुर से अकेले ही लेकर आई थी।

पेशी की औपचारिकता पूरी करने के बाद आजम खान ने कोर्ट से गुजारिश करते हुए कहा कि वह कुछ कहना चाहते हैं। इस दौरान आजम ने अपी बात रखते हुए यूनिवर्सिटी और स्कूल खोलने से लेकर उसके फीस स्ट्रक्चर तक की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने लिए कुछ नहीं किया है, कमजोर लोगों की मदद करने की कोशिश की है।

इस दौरान आजम ने कहा कि मैं एक वकील भी हूं और डेढ़ साल तक रामपुर कोर्ट में प्रैक्टिस भी की है। इस बीच उन्होंने पुलिस के व्यवहार से भी कोर्ट को अवगत कराते हुए कहा कि सीतापुर से रामपुर के 6 घंटे के सफर के बीच पुलिस ने उन्हें पेशाब तक नहीं करने दिया। इस संबंध में शासकीय अधिवक्ता अजय तिवारी ने बताया कि सांसद आजम खां ने पुलिस के व्यवहार के बारे में कोर्ट को अवगत कराया है।

बता दें कि बरेली जेल सांसद आजम खां का अगले तीन दिनों तक ठिकाना रहेगी। गुरुवार को रामपुर में कोर्ट की पेशी के बाद उनको बरेली जेल भेज दिया गया। हालांकि उनको लाया सीतापुर से गया था। कोर्ट ने इस बाबत कोई आदेश भी नहीं दिया है। अधिकारियों ने बताया कि डीआईजी जेल के आदेश के बाद आजम खां को सात मार्च की सुबह तक बरेली की जेल में रखा जा सकता है। उधर, आजम खां पर दर्ज मुकदमों की पेशी अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। आवश्यक होने पर ही उनको कोर्ट में लाया जाएगा। इस संबंध में गुरुवार को एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार की कोर्ट ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News