यूपीः कोरोनावायरस को हराने के लिए गाज़ियाबाद का हज हाउस बनाया गया आइसोलेशन सेंटर


चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत तक पहुंच चुका है। दिल्ली, नोएडा और आगरा के बाद गाजियाबाद में भी इस संक्रमण पहुंच चुका है। जिसको देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को हराने के लिए अर्थला स्थित हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने का फैसला लिया है।
बता दें, इस सेंटर में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा। इस सेंटर में बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन और अल्पसंख्यक बोर्ड के अधिकारियों ने आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए हज हाउस का निरीक्षण किया। मिली जानकारी के मुताबकि ये आइसोलेशन सेंटर तीन से चार दिनों में बना दिया जाएगा।
दरअसल अर्थला में करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए हज हाउस में हज यात्रियों के ठहरने के लिए कई बड़े कमरे बनाए गए हैं, जिसमें लोगों के रहने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं हैं। हज हाउस के इन कमरों में आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा। जिसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा, जिससे वह अन्य लोगों से दूर रहें और यह वायरस किसी को संक्रमित न करें
वहीं इसपर ज्यादा जानकारी देते हुए अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. अमृता सिंह का कहना है कि हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा। यहां जिला अस्पताल के डॉक्टर तैनात रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News