धनंजय सिंह नॉर्दर्न इंडिया का सबसे बड़ा डॉन :अभय सिंह

0


समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. अभय सिंह ने जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन बताया है. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में धनंजय सिंह उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन हैं. फिर चाहे राजस्थान हो, पंजाब हो या यूपी हो, उससे बड़ा डॉन कोई नहीं है. विधायक अभय सिंह यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि धनंजय सिंह को किसी से खतरा नहीं है, उससे सबको खतरा है.
अभय सिंह ने आरोप लगाया कि धनंजय सिंह के इशारे पर लॉरेंस बिश्नोई ने मुझ पर हमला किया था. उन्होंने कहा कि धनंजय सिंह के खिलाफ तो कोर्ट ने टिप्पणी की है. हाई कोर्ट ने टिप्पणी की है. कोर्ट ने उसके खिलाफ 2018 में टिप्पणी की थी. कोर्ट ने कहा था कि ऐसे आदमी को जेल से बाहर रहने का कोई औचित्य नहीं है. राज्य सरकार इसकी बेल कैंसिल कराए और इसको जेल भेजे. उस ऑर्डर के बाद धनंजय सिंह ऊपर एक के बाद एक मुकदमे दर्ज हुए

कोर्ट ने धनंजय सिंह को सुनाई 7 साल की सजा

बता दें कि जबरन वसूली और अपहरण के मामले में निचली अदालत ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह बरेली सेंट्रल जेल में बंद हैं. हालांकि, इस मामले में हाई कोर्ट ने शनिवार को उनको जमानत दे दी है. धनंजय ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने सजा पर स्टे लगाने से इनकार कर दिया. हालांकि, जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह अगले एक दो दिन में जेल से बाहर आ जाएंगे.

चुनाव नहीं लड़ सकते धनंजय सिंह

सात साल की सजा पर रोक नहीं लगाए जाने की वजह से धनंजय सिंह चुनाव नहीं लड़ सकते हैं, हां बाहर आकर वो अपनी पत्नी श्रीकला सिंह के लिए चुनाव प्रचार कर सियासी समीकरण जरूर सेट कर सकते हैं. श्रीकला को बसपा ने टिकट दिया है. वो जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं. जेल जाने के बाद धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News