उन्नाव :पहले भूसा लाओ, फिर मिलेगा सरकारी राशन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव में कोटेदार का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है. कोटेदार ने गांव वालों से कहा है कि अगर भूसा लेकर कोटे पर नहीं आए तो राशन नहीं दिया जाएगा. लोग परेशान हैं और अभी भी असमंजस की स्थिति में हैं. कुछ लोग गठरी में भूसा लेकर कोटे तक जा रहे हैं और फिर राशन ले रहे हैं. योगी (Yogi Adityanath) सरकार ने सरकारी राशन पाने की केवल एक शर्त रखी है. अगर आप गरीब हैं, तो आपको सरकारी राशन मिलेगा, लेकिन उन्नाव में अगर आपको राशन लेना है तो इसके बदले कोटेदार को भूसा देना होगा. यह फरमान पुरवा तहसील के अंतर्गत अकोहरी ग्राम पंचायत के कोटेदार ने जारी किया है.

कोटेदार का यह फरमान ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग परेशान हैं. कोटेदार की खुली धमकी है अगर कोटा आते हैं और भूसा नहीं लाते हैं तो आप को राशन नहीं मिलेगा, चाहे आप कितने भी गरीब क्यों ना हो. आपके पास राशन कार्ड हो या ना हो, लेकिन अगर आप भूसा लेकर जा रहे हैं तो आपको राशन मिलेगा. ग्रामीणों का कोटे पर भूसा ले जाते हुए वीडियो सोशल मीडिया मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसके बावजूद भी उन्नाव के आला अफसर संज्ञान नहीं ले रहे हैं.

जांच कर दोषियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई- डीएम

फिलहाल इस मामले पर अभी तक आला अधिकारियों की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. वहीं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया है कि यह प्रकरण अभी हमारी जानकारी में नहीं आया है. अगर ऐसा कुछ जिले में चल रहा है, तो जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शासन की तरफ से ऐसे कोई भी निर्देश नहीं है कि भूसा लेने के बाद ही राशन दिया जाएगा. राशन हर कार्ड धारक को हर गरीब को दिया जा रहा है।

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News