…..और एक बार फिर अयोध्या जिले की पटरंगा पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह का किया पर्दाफास

विज्ञापन

ट्रकों से फोन चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दबोचा

पकड़े गए दोनों आरोपी अंतर्जनपदीय गिरोह का है सदस्य

28 मोबाइल व 5 हजार रुपये की नगदी बरामद

पटरंगा(अयोध्या) ! हाइवे पर ट्रकों से मोबाइल व अन्य सामान की चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पटरंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकडे़ गए आरोपी अंतरजनदीय गैंग के सदस्य बताए गए हैं। आरोपियों के पास से 28 मोबाइल, चोरी की एक बाइक और पांच हजार रूपया नकद बरामद किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने यह जानकारी दी। वह सोमवार को पुलिस लाइंस सभाकक्ष में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले में अपराधियों के धर-पकड़ व अपराध के रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। यही वजह है कि हाइवे पर लगातार हो रही चोरियों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी रूदौली के नेतृत्व में थानाध्यक्ष पटरंगा विवेक कुमार सिंह की देखरेख में एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम ने मुखबिर की सूचना पर हाइवे पर ट्रकों में रखे मोबाइल व अन्य सामान चोरी करने वाले गैंग के दो आरेापियों को अशरफरफपुर गंगरैला मोड़ रानीमऊ के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान बाराबंकी निवासी गोविन्द रावत और देशराज के रूप में हुई। आरोपियों के कब्ज से चोरी के 28 मोबाइल, एक बाइक व पांच हजार रूपए बरामद हुए हैं। बरामद मोबाइल की अनुमानित कीमत दो लाख 50 हजार है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनसे सम्बंधित छानबीन भी की जा रही है।

दो अन्य आरोपियों को बाराबंकी पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि आरोपी अपने दो अन्य साथी अरविन्द व अवधेश के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देते थे। उन्होंने बताया कि आरोपी उन ट्रक ड्राइवर को निशाना बनाते थे, जो लम्बी दूरी तय करते थे और थकने के बाद ढ़ाबा इत्यादि पर रूक जाते थे। उन्होंने बताया कि फिलहाल दोनों अन्य आरोपियों को बाराबंकी की असंद्रा थाना पुलिस लगभग 15 दिन पहले गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एसएसपी पाण्डेय ने बताया कि पकडे़ गए आरोपी बाराबंकी में पकडे़ गए आरोपियों की जमानत के लिए रूपए इकठ्ठा करने के उ्देश्य से मोबाइल बेचने जा रहे थे, और पकडे़ गए।

आरोपी की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम

अयोध्या। एसएसपी शैलेष कुमार पाण्डेय ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी में पटरंगा थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम में उपनिरीक्षक हरिवंश यादव थाना, जितेन्द्र यादव, कमलेश कुमार सरोज,हेड कांस्टेबल मंशाराम यादव, आरक्षी मनीष कुमार, आरक्षी आशीष कुमार यादव, अभिषेक शामिल रहे।

पान दुकान से बना मोबाइल कारोबारी
अयोध्या। ट्रकों से मोबाइल चोरी करने वालों आरोपियों से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि चौकाने वाली बात यह है कि पकड़ गया एक आरोपी पान की दुकान चलाता था। हालांकि बीते लगभग एक वर्ष में उसने मोबाइल की दुकान खोल लिया। पड़ताल में इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपी मोबाइल की दुकान इसीलिए खोला क्योंकि वह इस वारदात में शामिल रहा। फिलहाल आरोपी की ओर से दी गई जानकारी की तस्दीक कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। आरोपियों के खिलाफ निकट भविष्य में गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News