अयोध्या:जिले में आज होगा सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

अयोध्या: वर्तमान जनसमस्याओं के समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण व शिकायतों के प्रभावी अनुश्रवण तथा विभिन्न विभागीय योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं को सुगमता से उपलब्ध कराए जाने, शासकीय सुविधाओं की डिलीवरी, विभिन्न कार्यालयों के स्थान पर यथासंभव एक ही स्थान पर उपलब्ध कराए जाने तथा जन सामान्य एवं अधिकारियों के मध्य सीधा जन-संवाद स्थापित करने हेतु प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को जिले की प्रत्येक तहसील में प्रातः 10ः00 से 2ः00 तक संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है।

शिकायतों का निराकरण

बता दें, कि उक्त बातें जनपद के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताते हुए आगे बताया कि उपरोक्त बहु उद्देश्यों की पूर्ति हेतु शासन के निर्देशानुसार संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है।

2 फरवरी संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

इस आयोजन के फलस्वरुप जनमानस में शासन एवं जिला प्रशासन के प्रति एक विश्वास की भावना जागृत होती है और शिकायतकर्ता को त्वरित न्याय व समाधान प्राप्त होता है। 2 फरवरी प्रथम मंगलवार को तहसील सदर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में, संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन होगा तथा तहसील रुदौली में मुख्य विकास अधिकारी ,तहसील मिल्कीपुर में मुख्य राजस्व अधिकारी, तहसील सोहावल में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ,तहसील बीकापुर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा।

16 फरवरी तृतीय मंगलवार को तहसील सोहावल में जिलाधिकारी, तहसील सदर में मुख्य विकास अधिकारी ,तहसील रुदौली में मुख्य राजस्व अधिकारी, तहसील बीकापुर में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, तहसील मिल्कीपुर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न होगा। जिलाधिकारी श्री झा ने ग्रामीण क्षेत्रों सहित सभी जनमानस से अपनी शिकायत एवं परेशानियों के समाधान हेतु निर्धारित तिथियों में संपूर्ण समाधान दिवस में कोविड-19 के प्रोटोकॉल, मास्क पहन कर 2 गज की दूरी के साथ उपस्थित होने के अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News