अयोध्या:मंदिर निर्माण के लिए शुरू हुआ डोर टू डोर निधि समर्पण अभियान

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने अयोध्या से शुरू किया डोर-टू-डोर समर्पण निधि अभियान

अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर में जनता की भागीदारी सुनिश्चित हो सके, इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद ने डोर टू डोर समर्पण निधि अभियान की शुरुआत कर दी है। डोर टू डोर अभियान के तहत विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पटरी दुकानदारों से समर्पण निधि के रूप में सहयोग राशि की मांग की।

■पटरी दुकानदारों और जनसामान्य ने दी सहयोग राशि

शहर के रिकाबगंज क्षेत्र में डोर टू डोर समर्पण निधि अभियान की शुरुआत करने पहुंचे श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय और नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने श्रीराम के अन्यन्य भक्त बजरंगबली का पूजन अर्चन किया। ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने बताया कि अयोध्या व आसपास के जिलों में यह अभियान 1 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक चलाया जा रहा है। जिसके तहत कार्यकर्ता दुकान-दुकान व घर-घर जाकर लोगों से समर्पण निधि प्राप्त करेगा।

■10, 100 व 1000 रुपये का बनाया गया कूपन

ट्रस्ट के महामंत्री ने बताया कि प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर समर्पण निधि के सहयोग से बनेगा इसमें सभी जन सामान्य का सहयोग होगा। उन्होंने बताया कि समर्पण निधि अभियान की शुरुआत मकर संक्रांति से ही हो चुकी है। उन्होंने बताया कि समर्पण निधि के तहत 10, 100 व 1000 ₹ का कूपन बनाया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राममंदिर निर्माण की शुरुआत 500 वर्ष पहले ही शुरू हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News