लखनऊ:अब नए अवतार में दिखेगा साहू सिनेमा, PVR ने किया पुनर्निर्माण

यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में स्थित साहू सिनेमा अब अपने नए अवतार में लोगों के स्वागत को तैयार है। जी हां, काफी समय से बन्द पड़ी एकल स्क्रीन साहू सिनेमा को अपनी विरासत का सार बनाए रखते हुए नए युग की सुविधाओं और आधुनिक सौंदर्य वरीयताओं के साथ आधुनिकीरण किया। इस आधुनिकीकरण में पीवीआर सिनेमा ने काफी बड़ा रोल निभाया है। पीवीआर कम्पनी इस काम में काफी समय से लगी हुई थी।

पीवीआर लिमिटेड के अफसरों ने जताई खुशी

वहीं साहू सिनेमा के उद्धघाटन के समय संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव कुमार बिजली ने लोकार्पण पर टिप्पणी करते हुए कहा, यह वायरस के प्रकोप और उसके बाद लॉकडाउन के बाद से हमारी पहली संपत्ति का लोकार्पण है। हम पीवीआर साहू को इस क्षेत्र में अपने प्रतिष्ठिक कद के कारण विशेष रूप से पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

पीवीआर के सीईओ गौतम दत्ता ने कहा ‘‘हम इस साथ अधिक उत्साह और बहुत अधिक जिम्मेदारी के साथ अपने ग्राहकों की ओर लौट रहे हैं। एक तरफ हम स्वच्छता के उच्चस्तरीय मानकों से अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो दूसरी तरफ हम उनके लिए और अधिक नया और अभिनव अनुभव कराएँगें।

कैसा होगा आधुनिक साहू सिनेमा

बता दें कि साहू सिनेमा 97 दर्शकों के बैठने की क्षमता के साथ 16,275 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ, नया खोला गया थिएटर बारको 4के आरजीबी + लेज़र प्रोजेक्टर के साथ सिनेमा देखने वालों को एक परिष्कृत अनुभव कराएगा। इसके अलावा यह हार्कनेस सिल्वर स्क्रीन और डॉल्बी एटमोस सराउंड साउंड सिस्टम जैसी अत्याधुनिक तकनीकों से भी सुसज्जित है।

वहीं दूसरी तरफ क्लासिक आर्ट डेको शैली में नए सिनेमा को समकालीन तर्ज पर बनाया गया है। आलीशान अंदरूनी और पारंपरिक बैठने के प्रारूप के साथ यह लखनऊ वालों के लिए एक शाही मनोरंजन स्थल है। बड़ी बात ये है कि साहू सिनेमा की एकल स्क्रीन के खुलने के साथ, पीवीआर 71 शहरों में 174 संपत्तियों पर 832 स्क्रीन के लिए अपनी स्क्रीन गणना को समेकित करता है। लखनऊ के विरासत क्षेत्र में स्थित यह संपत्ति दशकों से क्षेत्र के सिनेमा जाने वालों के लिए एक चुना हुआ गंतव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News