दुश्मनों की छाती पर गरजेगी बुंदेलखंड में बनने वाली तोप :योगी

चित्रकूट, (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप दुश्मनों की छाती पर गरजेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर को गति मिलेगी और पिछले कई वर्षो से उपेक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड की तस्वीर इन दोनों परियोजनाओं से बदल जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने यह बात शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के बाद कही। उन्होंने कहा, “पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में कहा था कि हमारा जवान तय करेगा कि कब, कहां और कैसे देश का बदला लेना है। डिफेंस कॉरिडोर बुंदेलखंड में बन रहा है। बुंदेलखंड का नौजवान अब पलायन नहीं करेगा क्योंकि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप अब दुश्मनों की छाती पर गरजने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के कालखंड में जिस पावन धरती पर सर्वाधिक समय व्यतीत किया था, उसी बुंदेलखंड की धरती को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज आगमन हुआ है।”

योगी ने कहा, “भगवान श्रीराम के संकट काल के समय चित्रकूट संबल बना था। इसी तरह भगवान श्रीराम के अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्षो के इंतजार को प्रधानमंत्री ने समाप्त करवाया है।”

उन्होंने कहा, “इससे पहले प्रधानमंत्री ने हर घर नल-जल योजना शुरू की थी। इसी महीने से शुद्घ पेयजल की आपूर्ति शुरू होने जा रही है। बुंदेलखंड के किसान की मांग पर प्रधानमंत्री ने पीएम सम्मान किसान निधि से सभी किसानों को आच्छादित किया। किसानों को 6000 रुपये सालाना मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के दो करोड़ पांच लाख किसानों के खाते में 11000 करोड़ रुपये सीधे पहुंच चुके हैं।”

योगी ने कहा कि हमारा चित्रकूट धाम आध्यात्मिक और सांस्कृतिक नगरी के रूप में राष्ट्र ऋषि नानाजी देशमुख के उन सपनों को साकार करता हुआ दिखाई देगा, जिसके लिए उन्होंने ग्रामोदय विश्वविद्यालय की स्थापना चित्रकूट में की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “किसान उत्पादक संगठनों का शुभारंभ और किसान क्रेडिट कार्ड सभी किसानों का सपना साकार करेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनने के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर यहां के नौजवानों को रोजगार और नौकरी देने का कार्य करेगा।”

इसके अलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, “एक समय था, जब बुंदेलखंड का क्षेत्र विकास की बाट जोह रहा था, लेकिन आज एक्सप्रेस-वे के माध्यम से यहां की अकेले तस्वीर ही नहीं, तकदीर भी बदलने का काम करेगा।”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री सम्मान निधि की वर्षगांठ के अवसर पर किसान क्रेडिट कार्ड और कृषि उत्पाद संगठन (एफपीओ) का शुभारंभ किया। इसमें प्रधानमंत्री ने गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, मध्य प्रदेश, असम समेत देश के कई हिस्सों से आए किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News