गाजियाबाद : टेक्निकल खराबी के चलते इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर चार्टर्ड प्लेन नीचे उतरा

0

एक राष्ट्रीय कैडेट कोर या एनसीसी, प्रशिक्षण विमान ने गुरुवार दोपहर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर आपातकालीन लैंडिंग की, जिसके बाद टू-सीटर प्लेन में तकनीकी खराबी आ गई।

एक जिला अधिकारी ने कहा कि चालक दल सुरक्षित है और लैंडिंग के कारण कोई अन्य हताहत नहीं हुआ।

हादसा दोपहर करीब 1.45 बजे हुआ।

यह विमान, जो स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बरेली से रवाना हुआ था, गाजियाबाद जिले के दुहाई इलाके के पास एक्सप्रेसवे पर उतरा। माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट का एक विंग तब क्षतिग्रस्त हो गया जब विमान लैंडिंग के बाद छोड़ दिया गया और सुरक्षा अवरोध में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे या कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे या नेशनल एक्सप्रेसवे 2 हरियाणा और उत्तर प्रदेश के राज्यों से होकर गुजरने वाला 135 किलोमीटर लंबा, छह लेन का एक्सप्रेसवे है। यह राष्ट्रीय राजधानी से लगभग 50 किमी दूर स्थित है।

एनसीसी द्वारा इस्तेमाल किए गए एक जेनिथ STOL CH 701 विमान ने दिल्ली के पास गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर एक आपातकालीन लैंडिंग की।

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि विमान को उस स्थान से लगभग 10 किमी दूर हिंडन, भारतीय वायु सेना के बेस पर ले जाया गया, जहां विमान उतरा था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पुलिस उपाधीक्षक (सदर) अंशु जैन ने कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण कैडेटों के लिए दो सीटों वाले विमान का इस्तेमाल करती है।

जेनिथ एसटीओएल सीएच 701 एक छोटा टेक-ऑफ और लैंडिंग विमान है जिसने 350 किमी से अधिक की उड़ान भरी है। इसकी अधिकतम गति लगभग 135 किमी / घंटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News