बरेली: ‘इतनी पतली हो, रायफल कैसे संभालती हो?’ कमेंट करके भाग रहे शोहदे को महिला सिपाही ने दौड़ाकर पकड़ा, फिर जमकर की धुनाई

यूपी में मिशन शक्ति के अंतर्गत महिलाओं और लड़कियों को आत्म रक्षा के गुण सिखाये जा रहे हैं, ताकि उनका मनोबल बना रहे. इसका रिजल्ट भी अब सामने आने लगा है. दरअसल, महिला सशक्तिकरण का उदहारण बरेली (Bareilly) जिले में उस समय देखने को मिला, जब एक शोहदे ने महिला सिपाही (woman constable) पर ही टिप्पणी कर दी. इस पर महिला सिपाही ने शोहदे को दौड़ाकर पकड़ कर लिया और जमकर धुनाई कर दी. हालाँकि इसके बाद शोहदा महिला सिपाही को धक्का देकर फरार हो गया. पर, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

(प्रतीकात्मक फोटो)

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, बरेली जिले के फरीदपुर के मोहल्ला साहूकारा में मंगलवार दोपहर एक शोहदा वहां से गुजर रही महिला सिपाही पर भद्दी टिप्पणियां करने लगा. उसने महिला सिपाही से कहा कि इतनी पतली हो राइफल कैसे संभालती हो? ये सुनते ही महिला सिपाही ने शोहदे को दौड़ा कर पकड़ लिया. इसके बाद शोहदे की महिला सिपाही ने जमकर पिटाई की फिर फ़ोन करके पुलिस टीम को बुला लिया. हालाँकि टीम के पहुँचने से पहले ही शोहदा महिला सिपाही को धक्का देकर भाग निकला, लेकिन भागते वक्त उसका मोबाइल वहीं गिर गया. जो महिला कांस्टेबल ने अपने कब्जे में ले लिया.

मिशन शक्ति के अंतर्गत ड्यूटी पर थी महिला सिपाही

महिला सिपाही ने बताया कि फरीदपुर के मोहल्ले साहूकारा में आते-जाते लड़कियों पर फब्तियां कसने की खबरें पुलिस को मिली थी. इसी के चलते वहां मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत चेकिंग चल रही है. इसलिए महिला सिपाही शोहदों की धर पकड़ करने में लगी थी. महिला छेड़खानी की खबर पर जब महिला सिपाही गली से निकली तो शोहदे ने उन पर टिप्पणी कर दी थी. जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गयी. हालाँकि अभी आरोपी फरार हो गया है, पर जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News