भाजपा नेता विशाल मिश्र के संयोजन में सैकड़ों वरिष्ठ लोगों ने निधि समर्पण कर लिया संकल्प

श्री राम मन्दिर निधि समर्पण : राम से बड़ा राम का काम – कौशल किशोर


अयोध्या ।पूर्व छात्र संघ महामंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता विशाल मिश्र के संयोजन में रामनगरी के तुलसीनगर स्थित राजेंद्र निवास पर श्रीरामजन्मभूमि निधि समपर्ण अभियान एवं संकल्प सभा का आयोजन श्री राम मन्दिर के लिए लाखों रुपए की निधि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अवध प्रांत प्रचारक कौशल किशोर जी को दी गई । समारोह में अल्पसंख्यक समुदाय के समाजसेवी सुल्तान अंसारी ने 51000 रुपये का समर्पण श्रीरामजन्मभूमि निर्माण हेतु किया तो वही एक अन्य अल्पसंख्यक मो रिजवान ने 11000 रुपये मंदिर निर्माण हेतु समर्पित किया। एक घंटे में विशाल मिश्र के नेतृत्व में पांच लाख से अधिक रुपए की निधि समर्पण किया गया । इस अवसर पर जनसत्ता दल के महानगर अध्यक्ष ने भी 11000 की राशि ,भाजपा अयोध्या नगर के युवा मोर्चा की कमेटी की ओर से नगर अध्यक्ष अश्विनी गुप्ता ने 11000 रुपये की राशि मंदिर निर्माण में समर्पित।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
(आरएसएस) के प्रांत प्रचारक कौशल किशोर ने सैकड़ों की संख्या में आए वरिष्ठ लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राम से बड़ा राम का नाम है और राम से बड़ा राम का काम है।इसलिए श्रीरामजन्मभूमि निर्माण के लिए केवल धन का समर्पण ही नही बल्कि समय का भी समर्पण करने की आवश्यकता है। राम मंदिर निर्माण में सभी की भूमिका हो , इससे बड़े सौभाग्य की बात और क्या हो सकती है ।इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 11 करोड़ परिवार में 55 से 60 करोड़ लोगों तक संपर्क करने की योजना बनाकर सबको यह पुण्य कमाने का अवसर देने की योजना बनाई है।

उन्होनक कहाकि अभियान का मुख्य उद्देश धन संग्रह नही बल्कि जनसंग्रह है। इससे अधिकाधिक लोग भगवान राम की जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर से जुड़ सकेंगे। यह भगवान को भक्त के श्रद्धापूर्वक समपर्ण का पुनीत अभियान है। आए हुए रामभक्तो को संबोधित करते हुए विशाल मिश्र ने कहा कि रामराज्य की परिकल्पना का उद्गम स्थल अयोध्या है। रामलला का मंदिर निर्माण होने से वैश्विक स्तर पर रामराज्य की अवधारणा प्रसारित होगी। जिससे सर्वे भवन्तु सुखिनः की विचारधारा को सम्बल मिलेगा। इसी रामराज्य की परिकल्पना को आत्मसात करते हुए केन्द्र व प्रदेश की सरकार अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए लगातार काम कर रही है। बिना भेदभाव के योजनाओ का लाभ पात्रों को प्रदान किया जा रहा है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में किसान, गरीब व मजदूर है। योजनाओं की श्रृखलाओं के माध्यम से इनके विकास को गति प्रदान की गयी है। मेरे एक आह्वान पर सैकड़ों लोगों ने मेरे निवास पर आ कर मंदिर निर्माण में सहयोग किया है, उसका मै आजीवन ऋणी रहूंगा ।

कार्यक्रम आयोजक विशाल मिश्र ने कहा कि धर्म देश काल व परिस्थितियों के अनुरूप व्यक्ति बदल सकता है किंतु धर्म परिवर्तन के पश्चात भी उसके पूर्वज नही बदले जा सकते । भगवान राम हम सबके पूर्वज हैं इस बात को समझने हो तो इंडोनेशिया की संस्कृति से समझा जा सकता है इसके साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को मंदिर निर्माण के विभिन्न चरणों मे धन के साथ शारिरिक सहयोग, समय समर्पित करने का संकल्प हाथ खड़ाकर दिलवाया। मिश्र ने कहा कि धर्म देश काल व परिस्थितियों के अनुरूप व्यक्ति बदल सकता है किंतु धर्म परिवर्तन के पश्चात भी उसके पूर्वज नही बदले जा सकते । भगवान राम हम सबके पूर्वज हैं इस बात को समझने हो तो इंडोनेशिया की संस्कृति से समझा जा सकता है इसके साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को मंदिर निर्माण के विभिन्न चरणों मे धन के साथ शारिरिक सहयोग, समय समर्पित करने का संकल्प हाथ खड़ाकर दिलवाया।
ने
कहां की
यह कार्यक्रम अन्य समर्पण के कार्यक्रम से अलग रहा क़्यो कि इस कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर हिन्दू समाज के अतिरिक्त अयोध्या के अल्पसंख्यक समुदाय से भी लोगो ने न केवल समर्पण राशि ही का समर्पण किया बल्कि उपस्थित जनसमुदाय ने हाथ उठाकर रामकाज के प्रत्येक चरण में समय, शारीरिक सहयोग, धन के समर्पण का संकल्प भी लिया और यह संकल्प भाजपा नेता विशाल मिश्र ने उपस्थित समुदाय को दिलाया। समारोह में
अधिवक्ताओं ने भी अभियान में बढ़चढ़ कर सहयोगकिया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अयोध्या महानगर संघचालक डॉ विक्रमा प्रसाद पांडेय , राम लला नगर कार्यवाह महन्त जयरामदास , अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी, बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री नवीन मिश्र, रामलला नगर के पालक डॉ जी सी पाठक , महंत सतेंद्र दास वेदांती, महंत राजीवलोचन शरण बधाई भवन, मोतिहारी मंदिर के महंत राम प्रवेश दास , महंत रविशंकर दास , महंत राम लोचन शरण , महंत प्रभु नारायण दास जी,ग्वालियर संस्कृत पाठशाला के आचार्य जोशी जी, कथावाचक गोपालानंद दास जी, समाजसेवी कुँवर देवेश सिंह, छात्रसंघ उपाध्यक्ष विशाल वैश्य, उपमंत्री राजहँस मिश्र,ब्रह्मजीत द्विवेदी,डॉ बृजबिलास पाण्डेय, प्रधान श्याम जी दुबे, अटेवा शिक्षक नेता अंजनी ओझा, डॉ विजय शंकर मौर्य , राजेन्द्र तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि बबलू पांडेय, शिक्षक नेता आदित्य शुक्ला, समाजसेवी अमित पांडेय , छात्रनेता विशाल विश्वकर्मा, समाजसेवी सुल्तान अंसारी, साकेत महाविद्यालय के डॉ अजय सिंह, छात्रनेता आशुतोष श्रीवास्तव, जनसत्ता दल के महानगर अध्यक्ष सौरभ सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News