जल्द यूपी में लगने लगेगा कोरोना का टीका! स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से कर्मचारी तक सबकी छुट्टियां रद्द

लखनऊ
यूपी में कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू करने के लिए सरकार ने कमर कस ली है। कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सरकार की ओर से तमाम कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। संभावित रूप से दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत से वैक्सीनेशन के काम को यूपी में शुरू कराया जाएगा। इस क्रम में पहले हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। हालांकि किस वैक्सीन को सभी को लगाया जाएगा और इसकी प्रक्रिया क्या होगी, इसे लेकर सरकार ने अभी कोई बयान नहीं दिया है।
बुधवार को यूपी के डीजी चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने डॉ राकेश दुबे ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए छुट्टियों को रद्द करने के लिए कहा है। सरकारी आदेश में कहा गया है कि दिसंबर 2020 और जनवरी 2020 की शुरुआत में कोरोना की वैक्सीन लगना प्रस्तावित है, जिसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का सहयोग आवश्यक है।

महानिदेशालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश
पत्र में आगे लिखा गया है कि वैक्सीनेशन के क्रम में महानिदेशालय के सभी अधिकारी और कर्मचारी, जिसमें संविदा और दैनिक वेतन भोगी मजदूर भी शामिल हैं, उन सभी के पूर्व में स्वीकृत सारे अवकाश निरस्त किए जाते हैं।

टीकाकरण के लिए सरकारी स्तर पर तैयारी
बता दें कि देश में कई कोरोना वैक्सीन के ट्रायल चल रहे हैं और जल्द ही इनमें से सबसे प्रभावी वैक्सीन को मंजूरी मिलने की बात कही जा रही है। सरकार के स्तर पर वैक्सीनेशन के लिए एक पूरा प्लान बनाया जा रहा है, जिससे कि टीकाकरण का काम पूरे प्रभावी तरीके से कराया जा सके। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें भी आपसी संपर्क में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News