गाज़ियाबाद:रात में कोई पुलिस की वर्दी में दरवाजा खटखटाए तो खोले नहीं, SSP

देर रात अगर कोई पुलिसकर्मी भी आपके घर का दरवाजा खटखटाता है तो आप कभी गेट ना खोलें। ये हम नहीं गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है। दरअसल, आज कल वर्दी पहन कर कई जगह बदमाश लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। यही वजह है कि एसएसपी ने ऐसा आदेश पारित किया है। एसएसपी ने कहा है यदि किसी के साथ ऐसा होता है तो पहले यूपी 112 डायल करें या फिर कप्तान का नंबर डायल करें लेकिन दरवाजा ना खोलें।

बढ़ती वारदातों से बचने को किया फैसला

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद जिले में कई ऐसी वारदातें सामने आईं हैं जिनमें बदमाश पुलिस की वर्दी पहने हुए थे। यही वजह है कि लोग इनके झांसे में आसानी से आ गए। ऐसे ही बदमाशों से सतर्क रहने के लिए एसएसपी ने निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए उन्होंने जनता से भी अपील की है। उन्होंने कहा है कि लगातार बढ़ रहे अपराध और वारदात के बदलते तरीकों के बीच खुद को सुरक्षित रखने के लिए कुछ नंबर अपने पास जरूर रखें।

एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि यूपी-112 के अलावा अपने क्षेत्र के बीट कांस्टेबल, चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी का नंबर जरूर रखें। साथ ही एसपी सिटी या एसपी देहात और एसएसपी का भी नंबर मोबाइल में सेव रखें। जब कभी जरूरत पड़े तो बेझिझक 112 डायल करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई खुद को पुलिस बताकर आपके घर में घुसने का प्रयास करता है तो आश्वस्त होने के बाद ही दरवाजा खोलें। अपने पड़ोसियों का नंबर भी अपने पास रखें ताकि बाहर से जांच कराने के लिए तत्काल उन्हें बुला सकें।

सेल्फ डिफेंस का भी रखें ध्यान

इसके साथ ही एसएसपी ने ये भी कहा है कि अगर असली पुलिस भी रात के वक्त घर पर दस्तक देती है तो उन्हें दिन में आने को कहें। हालांकि दरवाजे के बाहर खड़े व्यक्ति पुलिसकर्मी हैं या बदमाश, यह पता करना मुश्किल है। इसीलिए यूपी-112 पर काल कर जानकारी दें। यदि दरवाजा खोलते हैं तो उससे पहले तैयारी कर लें। मिर्च पाउडर, रोड, डंडे हमेशा घर में रखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News