कानपुर शूटआउट: सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, ताबड़तोड़ दबिश देने में जुटी पुलिस

कानपुर में पुलिस टीम पर हुए हमले ने पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा दिया है। इस हमले में आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए और सात गंभीर रूप से घायल है। मामले में सख्त कार्रवाई के लिए प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए है। सीएम ने शहीद पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्ति की है।

दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

सीएम योगी ने मामले में सख्ती बरतने के आदेश पारित किए हैं। घटना के बाद से सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार DGP एचसी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव और जिलाधिकारी के संपर्क में हैं। घटना की जानकारी मिलते ही सीएम मे अधिकारिओं को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मामले की रिपोर्ट भी सीएम ने जल्द से जल्द मांगी है।

शहीद हुए पुलिस कर्मियों की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी ने जनपद कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। पुलिसकर्मियों की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री जी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

ये है मामला

कानपुर के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी। बदमाश की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इसमें बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद (Martyr) हो गए हैं। एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं। पुलिस की यह टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी। खबर मिलने के बाद एसएसपी और आईजी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। फरेंसिक टीम भी यहां छानबीन में जुट गई है।

डीएसपी देवेंद्र मिश्र,एसआई अनूप कुमार सिंह, एसआई नेवूलाल, एसओ महेश चंद्र यादव, कॉन्स्टेबल सुल्तान सिंह, कॉन्स्टेबल राहुल, कॉन्स्टेबल जितेंद्र और कॉन्स्टेबल बबलू इस हमले में शहीद हुए हैं। इसके अलावा बिठूर थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह समेत सात पुलिसकर्मियों को गोली लगी है। इनका इलाज रीजेंसी हॉस्पिटल में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News