हरदोई:50 लाख की कीमत के समुद्री सीप की तस्करी करने वाले इंटरनेशनल तस्कर हुआ गिरफ्तार !


हरदोई जिले के बघौली थाना क्षेत्र में हरदोई-लखनऊ मार्ग पर पटकुइयां मोड़ के निकट सीप से लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा है। ट्रक में नौ टन 90 किलो वजन की सीप बरामद की गई हैं। ट्रक चालक गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस का दावा है कि चालक लोनार कोतवाली क्षेत्र से गर्रा नदी में निकाली गई सीप ट्रक में लादकर बिहार ले जा रहा था।
बघौली थानाध्यक्ष फूलचंद्र सरोज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ट्रक सीप लेकर लखनऊ की तरफ जा रहा है। इस पर पुलिस अलर्ट हो गई। हरदोई-लखनऊ मार्ग पर वाहनों की जांच के लिए अभियान शुरू कर दिया गया। इसी दौरान पटकुइयां मोड़ पर एक ट्रक को रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी।
इस पर पुलिस टीम ने पीछा किया। इसे कुछ आगे पकड़ लिया। जांच में ट्रक में सीप निकली। बघौली थानाध्यक्ष फूलचंद्र सरोज ने बताया कि नौ टन 90 किलो सीप मिली है।

चालक ने अपना नाम झब्बन पुत्र सिराजू निवासी तकरीन गढ़ी थाना रामचंद्र मिशन जनपद शाहजहांपुर बताया। पूछताछ में झब्बन ने बताया कि लोनार क्षेत्र से गर्रा नदी से कुछ लोग सीप निकालते हैं। वहीं से सीप 1500 से 2000 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीद कर बिहार ले जा रहा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News