गरीब-असहायों की मदद किए बिना इन्हें नहीं होता संतोष

आपदा में भूखों को भोजन खिला रहे संतोष,तीन दिन से हाइवे पर खुद लोगों में बांट रहे भोजन, मिटा रहे भूख-प्यास,माक्स, सैनिटाइजर भी मुफ्त रहें बांट पूर्व प्रमुख संतोष।

दरियाबाद (बाराबंकी) :दरियाबाद के पूर्व ब्लाक प्रमुख समाजवादी नेता संतोष वर्मा लॉक डाउन में गरीबों की मदद को हर संभव प्रयास कर रहें हैं। इनका सराहनीय प्रयास लोगों को रास आ रहा है। भूखे को भोजन और प्यासे को पानी पिलाकर कोरोना जैसी आपदा से लड़ने के लिए मुफ्त में माक्स व सैनिटाइजर का वितरण कर रहें हैं। आपदाकाल में वो जिस तरह मदद के लिए तत्पर हैं, उसकी लोग सराहना करने में पीछे नहीं हैं। इनके कार्यों से लगता है कि इन्हें गरीबों, असहायों व जरूरतमंदों की मदद के बाद ही चैन मिलता है।

दरियाबाद ब्लाक के पूर्व प्रमुख संतोष वर्मा वर्तमान में ईंट निर्माता समिति के अध्यक्ष व डीडीसी हैं। पूर्व विधायक राधेश्याम वर्मा के पुत्र संतोष वर्मा वर्तमान में समाजवादी पार्टी के दरियाबाद विधानसभा में कद्दावर नेता हैं। ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल के बाद किसानों के बच्चों को मुफ्त में आवासीय स्कूल में शिक्षा देने के फैसले के बाद अब कोरोना वायरस की महामारी के चलते लॉक डाउन में जरूरतमंदों की मदद को आगे आएं हैं। पिछले तीन दिनों से वह स्वयं फोरलेन पर दिलौना बाईपास पर जरूरतमंद की मदद में टीम सहित लगे हुए है। बाहर प्रदेशों से आ रहे दिहाड़ी मजदूर, जरूरतमंदों व फोरलेन से गुजरने वाले हर शख्स को रोककर भोजन की पैकेट देते हैं। तीन दिन से हजारों लोगों को भोजन करा चुके हैं। हाइवे पर लोगों को मदद करती उनकी तस्वीरें बहुत कुछ बयां करती हैं। यह पिछले तीन दिनों से भिटरिया हाइवे पर दिलौना बाईपास के निकट गुजरने वाले लोगों को भोजन, एवं जरूरतमंदों को माक्स का वितरण कर रहें हैं। माक्स के साथ ही सैनिटाइजर भी बांट रहे हैं। वितरण के साथ स्वस्थ्य रहने के लिए लॉक डाउन का पालन करते हुए घर पर रहने की अपील भी साथ साथ हाथ जोड़कर कर रहें हैं।

मां ने दान किया पेंशन :

दरियाबाद : दरियाबाद ब्लाक के पूर्व प्रमुख संतोष वर्मा की माता विमला वर्मा पत्नी स्व विधायक राधेश्याम वर्मा ने अपनी एक साल की पेंशन दान करने का निर्णय लिया। विमला वर्मा ने डीएम को पत्र लिखकर पूर्व विधानसभा सदस्य मृतक आश्रित पेंशन की एक वर्ष की धनराशि कोरोना वायरस से बचाव, दवाओं की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News