चंदौली: अधिवक्ताओं ने निकाली सांसद, विधायक व अधिकारियों की शवयात्रा, बांटी मिठाई

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में न्यायालय निर्माण में हो रही अनियमितता को देखते हुए अधिवक्ताओं का आंदोलन छठे दिन भी जारी है। आज अधिवक्ताओं ने नाराजगी जताते हुए विकास पुरुष में नाम से चर्चित केंद्रीय कौशल विकास एवम उद्यमिता मंत्री तथा स्थानीय सांसद, सत्ता दल के विधायक एवम जिलाधिकारी का प्रतीकात्मक शवयात्रा निकाली और शव यात्रा के बाद जिला मुख्यालय पर पुतला दहन भी किया।

इतना ही नहीं शवदाह के बाद अधिवक्ताओं ने मिठाई भी बांटी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को भी सांसद, विधायक व जिलाधिकारी के शवदाह की मिठाई को खिलाया गया। मौके पर मौजूद सिपाहियों ने इसे खूब मजे से खाया।

आपको बता दें कि अधिवक्ताओं ने एक दिन पहले ही मांग पूरी नहीं होने पर सभी प्रतिनिधियों तथा जिलाधिकारी का प्रतीकात्मक शवयात्रा निकालकर, शवदाह करने का ऐलान किया था। जिला मुख्यालय बनने के 23 वर्षों बाद भी न्यायालय का निर्माण नहीं होने से अधिवक्ता आंदोलनरत हैं। वकीलों के आक्रामक रवैए को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।
सबसे बड़ी बात है कि चन्दौली के सांसद व विकास पुरुष के नाम से चर्चित केंद्रीय कौशल विकास मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय का भी अधिवक्ताओं ने राम नाम सत्य कह कर कर जिला मुख्यालय पर शव यात्रा निकाला। सैयदराजा भाजपा विधायक सुशील सिंह,चकिया के शारदा प्रसाद तथा सदर विधायक साधना सिंह एवम जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल का प्रतीकात्मक शव का शवदाह कर दिया गया।

डेमोक्रेटिक बार के चन्दौली अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि आज के शवदाह के बाद शुक्रवार से आमरण अनशन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला बनने के 23 वर्षों बाद भी न्यायालय का निर्माण नही होना बहुत ही शर्मनाक बात है। न्यायालय निर्माण का 11 करोड़ रुपये मार्च में वापस चला जायेगा। लापरवाह जनप्रतिनिधि व जिलाधिकारी के कारण अधिवक्ता आक्रोशित हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News