जिला लखनऊ

लखनऊ: CAA पर विरोध प्रदर्शन, SP नेता पूजा शुक्ला हिरासत में

लखनऊ के घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. इस विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस ने समाजवादी पार्टी की युवा इकाई की नेता पूजा शुक्ला और उनके कुछ साथियों को हिरासत में ले लिया है. इससे पहले लखनऊ पुलिस ने मुस्लिम धर्म गुरु कल्बे सादिक के बेटे समेत कई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है.

लखनऊ के घंटाघर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में मुस्लिम धर्म गुरु कल्बे सादिक के बेटे समेत कई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. ट्रैफिक जाम करने और धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में FIR दर्ज की गई है.

शुक्रवार को घंटाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं के समर्थन में जुलूस निकाला गया था. जुलूस की वजह से घंटाघर पर जाम लग गया था. इसी मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है. ठाकुरगंज थाने में 10 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 145, 147, 188, 283 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि सीएए और एनआरसी को लेकर लखनऊ के घंटाघर में महिलाओं का प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शन स्थल पर रामधुन और देशभक्ति के गीतों से आंदोलन को धार दी जा रही है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हम संविधान की मूल भावना पर इस चोट को बर्दाश्त नहीं करेंगे. लोकतंत्र को बचाने के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *