कोटा जेके लोन अस्पताल पहुंचे मंत्रियों का कारपेट बिछाकर हुआ स्वागत, मरने वाले बच्चों की संख्या पहुंची 105

0

राजस्थान स्थित जेके लोन अस्पताल (JK Lon Hospital) में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौत का आंकड़ा 105 पहुंच गया है. वहीं, एक जनवरी को 3 बच्चों ने दम तोड़ दिया, जबकि गुरुवार को एक बच्चे की मौत हुई थी. इन सबके बीच बच्चों की मौत के मामले को लेकर शुक्रवार को अस्पताल के दौरे पर आ रहे चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) के स्वागत में अस्पताल प्रशासन ने मंत्रियों के स्वागत के लिए वहां पर हरे रंग का कारपेट बिछा दिया. साथ ही दौरे को देखते हुए प्रशासन ने अस्पताल में रंग-रोगन भी करवाया.

जब इस बात की चर्चा हर तरफ होने लगी और विवाद की स्थिति उत्पन्न होने लगी तो आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने कारपेट को वहां से हटा लिया. इसके बाद अस्पताल प्रशासन से कोई भी मीडिया के सामने आने से बचता दिखाई दिया. काफी पूछने के बाद प्रशासन के ही एक अधिकारी ने कहा कि सफाईकर्मियों ने कारपेट को सुखाने के लिए गलती से यहां डाल दिया था.

वहीं, 105 बच्चों की मौत पर मचे बवाल के बाद शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के जेके लॉन अस्पताल के दौरे को देखते हुए उनका विरोध करने के लिए वहां भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए. हालात को देखते हुए वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया. पुलिस ने विरोध की स्थिति को देखते हुए भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

गौरतलब है कि जेके लॉन अस्पताल में दिसंबर से लेकर अब तक 105 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है. इस मुद्दे को लेकर भाजपा और राज्य सरकार आमने-सामने हैं. इस मुद्दे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप और ट्वीटर वार भी जमकर चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News