अमेठी: तो शादी से बचने की लिए की थी महिला की हत्या,फुरसतगंज थानाध्यक्ष राजीव ने किया खुलासा

0

फुरसतगंज(अमेठी) ! पांच दिन पूर्व फुरसतगंज थाना क्षेत्र के ब्रह्मनी गांव के बाहर रास्ते के किनारे मिले अज्ञात महिला के शव के मामले का खुलासा करते हुए फुरसतगंज थाना प्रभारी राजीव सिंह ने हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने महिला द्वारा शादी के लिए दबाव बनाने व पैसों की मांग करने से परेशान होकर उसकी हत्या की थी। आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।
बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी डा. ख्याति गर्ग ने बताया कि 22 नवम्बर की सुबह फुरसतगंज के ब्रम्हनी गांव के पास एक अज्ञात महिला का शव मिला था। जिसके सिर व चेहरे पर चोट के निशान थे। पोस्टमार्टम में महिला के पेट में गोली मारने व धारदार हथियार से हत्या करने की बात सामने आई।
महिला के शव के करीब पड़े थैले में काफी मात्रा में सब्जी रखी थी। जिसके बाद पुलिस ने आसपास की सब्जी मंडियों में इसकी जानकारी की तो सीसीटीवी कैमरे में मिली फुटेज में महिला एक व्यक्ति के साथ बाइक पर बैठकर जाती दिखी। मृतक महिला की पहचान जायस थाना क्षेत्र के बरंडी का पुरवा मजरे ओदारी निवासी सैरुन्निशा पत्नी फौजदार के रूप में हुई। वहीं बाइक चला रहे व्यक्ति की पहचान रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र के रजई का पुरवा मजरे फतेहपुर मोहइया निवासी मो. तुफैल के रूप में हुई।पुलिस टीम ने बुधवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे मो. तुफैल को गिरफ्तार कर लिया। एसपी डा0 ख्याति गर्ग ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में उसने मृतक महिला से अवैध संबंधों की बात स्वीकार करते हुए महिला द्वारा उस पर शादी का दबाव बनाने, शादी न करने पर दुष्कर्म के मुकदमें में फंसाने व बराबर रुपयों की मांग करने से आजिज आकर हत्या करने की बात कबूल की। पुलिस ने हत्यारोपी से महिला की हत्या में प्रयुक्त तमंचा, चाकू व मृतका का मोबाइल बरामद कर लिया।

गिरफ्तार अभियुक्त

मो0 तुफैल पुत्र मो0 ताहा नि0 रजई का पुरवा मजरे फतेहपुर मोहईया थाना नसीराबाद जनपद रायबरेली ।

बरामदगी

1. एक अदद टूटा हुआ तमंचा 315 बोर
2. एक अदद चाकू आला कत्ल
3. एक मोबाइल मृतका

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही

1. मु0अ0सं0-153/19 धारा 302,201 भादवि थाना फुरसतगंज जनपद अमेठी ।

गिरफ्तार करने वाली टीम
1. प्र0नि0 राजीव कुमार सिंह थाना फुरसतगंज जनपद अमेठी ।
2. उ0नि0 प्रदीप यादव थाना फुरसतगंज जनपद अमेठी ।
3. हे0का0 रमेश सिंह थाना फुरसतगंज जनपद अमेठी ।
4. का0 अश्वनी कुमार थाना फुरसतगंज जनपद अमेठी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News