महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP के सीट बंटबारे से सहयोगी दल नाराज, मांग रहे है 55 सीट


महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के क्षेत्रीय सहयोगियों ने आगामी विधानसभा चुनाव में कुल 288 सीटों में 55 से 60 सीटों की मांग की है। विपक्षी गठबंधन के एक नेता ने गुरुवार को यह बात कही। पीजेंट ऐंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ नेता जयंत पाटिल ने कहा कि सहयोगियों द्वारा मांगी गयी 55 से 60 सीटों की एक सूची जल्द ही कांग्रेस-एनसीपी नेतृत्व को भेजी जाएगी।
कांग्रेस-एनसीपी 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा 38 विधानसभा क्षेत्र छोटे सहयोगियों के लिए छोड़े जाएंगे। पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि छोटे सहयोगी दल चाहते हैं कि स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के नेता राजू शेट्टी कोल्हापुर जिले में शिरोल से चुनाव लड़ें।

छोटे सहयोगी दल 38 सीटों से संतुष्ट नहीं
उन्होंने कहा कि छोटे सहयोगी दल उनके लिए मात्र 38 सीट छोड़ने के कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के फैसले से सहमत नहीं हैं । शेट्टी ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। एक अन्य सहयोगी, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (गवई) धड़े के राजेंद्र गवई ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 10 सीटों की पेशकश की है। हालांकि, दलित नेता ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस के दृष्टिकोण से वह निराश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News