रुदौली, अयोध्या : मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित हुआ स्वीप क्रिकेट टूर्नामेंट

0

सीडीओ और एसडीएम ने किया शुभारंभ।

रुदौली(अयोध्या) ! मतदान करना देशभक्ति का अभिवादन करना है यह दिखाता है कि आप अपने देश के निर्माण में सहयोग कर रहे हैं। यह बातें तहसील प्रशासन व लायंस क्लब द्वारा आयोजित गंगा राम मेमोरियल स्वीप क्रिकेट टूर्नामेंट में सीडीओ ऋषिराज ने कही। स्वीप आइकॉन डॉ. निहाल रज़ा के निर्देशन में क्रिकेट की पिच से मतदान करने का संदेश लोगों को पहुँचाया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ में सीडीओ ऋषिराज व एसडीएम अंशिका दीक्षित ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। प्रतियोगिता में होप फ़ाउडेशन इलेवन व विश्वास वॉरियर्स की टीम ने प्रतिभाग किया। एसडीएम अंशिका दीक्षित ने टॉस उछाला। टॉस जीतकर होप फ़ाउडेशन इलेवन ने गेंदबाज़ी की।

विश्वास वारियर्स की टीम ने 12 ओवर में 107 रन लक्ष्य दिया। जिसे होप फ़ाउडेशन इलेवन ने 2 ओवर पहले ही हासिल कर लिया। मो. अनस मैन ऑफ द मैच रहे। सीडीओ ऋषिराज व एसडीएम अंशिका दीक्षित ने होप फ़ाउडेशन इलेवन के कप्तान मुजफ्फर अली को ट्रॉफी विजेता व विश्वास वॉरियर्स के कप्तान आशीर्वाद गुप्ता तो उप विजेता की ट्रॉफी सौपीं। कमेंट्री लखनऊ से आए उद्घोषक अशोक कुमार भोला ने की। अंपायरिंग क्रीड़ा शिक्षक अजय सिंह ने की। प्रतियोगिता को देखने हजारों की संख्या में लोग पहुँचे। स्वीप क्रिकेट टूर्नामेंट में तहसील दार राजेश वर्मा, नायब तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव, बीडीओ अखिलेश गुप्ता, कोतवाल देवेंद्र सिंह, एचईसी प्रिंसिपल रमाप्रिया शरण सिंह, प्रवक्ता आशीष शर्मा, लायन अनिल खरे, प्रायोजक लायन अतुल वर्मा अख़्तियारपुर, प्रवीण निगम, नीरज द्रिवेदी, ओपी शर्मा, इमरान हमज़ा, अजहर अली उस्मानी ,राजेश बंसल, रघुकुल अग्रवाल, अध्यापक असित सिंह, कमेश मनी पाठक, हुमा निहाल आदि उपस्थित रहे। क्रीड़ा स्थल पर विशाल स्वीप बैलून भी लगाया गया।

कुम्हार स्वीप का आधिकारिक मैस्कॉट घोषित

डिस्ट्रिक्ट स्वीप आइकॉन डॉ. निहाल रज़ा द्वारा निर्मित कुम्हार मैस्कॉट को सीडीओ ऋषिराज ने जिले के स्वीप कार्यक्रम का आधिकारिक मैस्कॉट घोषित किया। अब स्वीप कार्यक्रमों के प्रचार में इस मैस्कॉट का आधिकारिक रूप से प्रयोग होगा। डिस्ट्रिक्ट स्वीप आइकॉन निहाल रज़ा ने कुम्हार को मैस्कॉट बनाने का कारण बताया कि जिस प्रकार कुम्हार मिट्टी को वांछित रूप में बनाते है उसी प्रकार वोटर अपने लीडर का चयन करके देश के भविष्य को आकार देते है। ये तुलना सभी जीवन के लोगों से मेल खाती है। स्थानीय समुदाय के साथ मजबूत संबंध भी स्थापित करता है, स्वीप के संदेश को दूर तक पहुंचाने समझने योग्य बनाती है।

बच्चों के अनूठी पहल की हुई प्रशंसा

हिन्दू इंटर कॉलेज व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज ने बच्चों ने मतदाता जागरूकता को लेकर अपने हाथ से चिट्टियां लिखीं थी। ये चिट्ठियां उनके पड़ोस में रहने वाले मतदाताओं को संबोधित किया था। चिट्ठीयों में मतदान को लोकतंत्र का पर्व बताते हुए इसमें पूरे उत्साह से प्रतिभाग करने की अपील की गई है। बच्चों की इस अनूठी पहल की सीडीओ ऋषिराज ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। बच्चों को पुरुष्कृत भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News