Lucknow: बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते, अमीनाबाद सर्राफा एसोसिएशन का फैसला,14 से 16 अप्रैल तक बंद रहेगी सर्राफा मार्केट

लखनऊ। लखनऊ में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सराफा एसोसियेशन ने चिंता जताई है। अमीनाबाद
सर्राफा एसोसियेशन ने सर्राफा के काम में लगे सभी सर्राफा बंधुओं से अपील की है कि तीन दिन तक लखनऊ के सभी सराफा करोबार को बंद रखा जाए।

कोरोना महामारी को लेकर लिया निर्णय

अमीनाबाद सराफा एसोसियेशन को अपनी सहमति देते हुए अमीनाबाद के सराफा कारोबारियों ने कहा है कि वो अपने और अपने परिवार की चिंता करते हैं, इसलिए सभी ने सराफा एसोसियेशन की मांग में हां मिलाई है और कहा है कि वो 14,15,16 अप्रैल को स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखेंगे।

गाइडलाइन का पालन करेंगे कारोबारी

सभी सर्राफा साथियों ने कोरोना को देखते हुए एक सुर में कहा कि जान बचाने के लिए फिलहाल तीन दिन की बंदी आवश्यक है। और आगे बंदी रहेगी या नहीं रहेगी इसका फैसला मिल बैठकर एकमत से लिया जाएगा।

अमीनाबाद सराफा एसोसियेशन ने कहा कि इस बंदी के दौरान कोई भी ऐसा काम नहीं किया जाएगा जिससे कि किसी भी प्रकार के संक्रमण के फैलने का खतरा हो। सभी लोग सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करेंगे और घर से निकलने समय मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।

कदम प्रशंसनीय

बता दें कि लखनऊ में कोरोना कहर बनकर टूटा है। राजधानी में कोरोना को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन इसके बाद भी लोग बाजार में इकट्ठा हो रहे हैं। और बहुत से लोग मास्क का प्रयोग भी नहीं कर रहे हैं।

लोगों में कोविड को लेकर पहले जैसी जागरुकता देखने को नहीं मिल रही है। ये हाल तब है कि जब यूपी में सबसे ज्यादा कोरोना के केस राजधानी लखनऊ में आ रहे हैं। ऐसे में बाजारों में बढ़ती भीड़ के बीच सर्राफा कारोबारियों का ये कदम समाज के हित में जान पड़ता है। सर्राफा कारोबारियों ने पैसे से ज्यादा समाज हित को तवज्जो दी है ये काबिलेतारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News