अयोध्या : पहली बार मतदान कर उत्साहित युवा बोले हमारे लिए भी कुछ करे गांव की सरकार

मवई(अयोध्या) ! त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को हुए मतदान में युवा मतदाताओं ने खूब जोश दिखाया।युवा न केवल स्वयं बल्कि अपने गांव घर के लोगों को भी साथ लेकर मतदान केंद्र पहुंचे।जहां उन्होंने मतदान किया।पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवा मतदाताओं ने कहा कि पहली बार अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम व चिन्ह के आगे मुहर लगाकर हम काफी उत्साहित हुए।आने वाले समय मे गांव की बनने वाली सरकार से हमारी मांग है।गांव का विकास करने के साथ साथ सरकार हम युवाओं के लिए भी योजनाएं लाए।

पहली बार वोट डालने वाले नौरोजपुर बघेडी गांव निवासी संदीप यादव ने बताया कि वोट डालने के बाद मुझे बहुत गौरान्वित महसूस कर रहा हूँ।लोकतंत्र के इस उत्सव में हमें भी प्रतिभाग करने का मौका मिला और हमें भी अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिला।

वही गंजकरी गांव के मोहित कुमार ने कहा कि मैंने पहली बार मतदान किया है और मैं अपने आपको गौरान्वित महसूस कर रहा हूं।अकसर जब चुनाव आता था तो अपने लोगो द्वारा सुनता था को कि वोट डालने जाना है,लेकिन इस बार स्वयं मतदान कर काफी उत्साहित हूं।

वही इसी गांव के राहुल कुमार ने कहा है कि अपनी पंचायत के गठन के लिए मैंने पहली बार मताधिकार किया है, जो अपने आप में ही गौरवांवित कर रहा है।

वही सौरभ यादव ने कहा कि पहली बार मतदान करके बेहद उत्साहित हूं।मैंने इस चुनाव में पंचायतीराज के निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करके श्रेष्ठ पंचायत चुनने का प्रयास किया है।

युवा मतदाता शंशाक गुप्ता ने कहा कि पंचायती राज को मजबूत एवं प्रभावशील आधार प्रदान करने के लिए हम युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। मतदान के इसी दायित्व का पहली बार निर्वहन करके मैं बेहद प्रसन्न हूं।

युवा मतदाता सुनील कुमार
ने कहा कि देश के सबसे बड़े लोकतंत्र की बुनियाद में योगदान देना हर नागरिक का कर्तव्य है।और मैंने निष्पक्ष भाव तथा गांव के विकास के लिए वोट दिया है।

युवा मतदाता अनूप कुमार मिश्र ने कहा कि युवा गंवई सरकार को बदलने की ताकत रखता है। वोट की ताकत का पहली बार प्रयोग करके बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं। पंचायत को मजबूत आधार प्रदान करने के लिए निस्वार्थ एवं निष्पक्ष भाव से मतदान किया है।हम युवाओं की होने वाली गांव की सरकार से मांग है कि गांव के विकास के साथ साथ हम युवाओं के लिए भी काम करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News