बाराबंकी के लोनी कटरा क्षेत्र में युवक की जेब में फटा मोबाइल फोन, गंभीर रूप से घायल

  • घायल ने बताया कि मोबाइल फोन की बैटरी फूली हुई थी
  • मोबाइल में अचानक तेज धमाका हुआ और रत्नेश जमीन पर गिर गया
  • स्थानीय लोगों की मदद से रत्नेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया

बाराबंकी
आप ने स्मार्ट फोन को चार्जिंग में लगे या बात करते समय फोन फटने की कई बार खबरें सुनी होगी। लेकिन बाराबंकी में एक युवक की जेब मे रखा साधारण मोबाइल फोन फट गया और युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लोनी कटरा के मुर्तिहा का मामला
मामला बाराबंकी जिले के लोनी कटरा क्षेत्र में मुर्तिहा गांव का है। यहां के निवासी रत्नेश कुमार शनिवार की सुबह अपना जियो कीपैड मोबाइल चार्ज कर जेब में रखा था। जिसके 15 मिनट बीतने के बाद मोबाइल में अचानक तेज धमाका हुआ और रत्नेश जमीन पर गिर गया। जिससे रत्नेश गंभीर घायल हो गया।

धमाके की आवाज से अफरातफरी मच गई
मोबाइल फटने के बाद तेज धमाके की आवाज से आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई। मोबाइल में धमाके से घायल हुए युवक को देख कर ग्रामीण सहम गए और स्थानीय लोगों की मदद से रत्नेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।
घायल रत्नेश का कहना है कि मोबाइल को चार्ज किया था। जिसकी बैटरी फूली हुई थी, जो मोबाइल में डाली थी और पैंट की थैली में रख लिया था। जिसके 15 मिनट बाद मोबाइल फोन दग गया। मोबाइल की बैटरी ज्यादा नहीं फूली थी थोड़ी फूली हुई थी, जो जियो कीपैड वाला मोबाइल था।

कंपनियों का इस ओर नहीं है ध्यान
मोबाइल फोन बेचने के लिए करोड़ो रुपये खर्च कर तमाम कंपनियां अपना प्रचार करती हैं। लेकिन मोबाइल के दगने या फटने को लेकर आम आदमी की सुरक्षा को लेकर कितना कंपनियां कितना सतर्क हैं, इस पर सवाल खड़ा हो रहा है। हालांकि, मोबाइल यूजर्स को इस तरीके की घटनाओं के बाद सतर्क रहने की जरूरत है। जिससे भविष्य में संभावित खतरों से बच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News