विकास दुबे का लखनऊ वाला बंगला निकला अवैध निर्माण, पत्नी रिचा को नोटिस जारी

बीती 2 जुलाई की रात कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले हर रोज नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं. अब सामने आ रहा है कि विकास दुबे (Vikas Dubey) का लखनऊ स्थित बंगला अवैध निर्माण को अंतर्गत आता है. कृष्णानगर स्थित इंद्रलोक कॉलोनी में विकास दुबे ने 1990 में घर का निर्णाण कराया था. यह बंगला पत्नी रिचा दुबे के नाम है. मामले में अब लखनऊ विकास प्राधिकरण ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे (Richa Dubey) समेत 4 लोगों को अवैध निर्माण कराने के लिए नोटिस जारी किया है.

इन दस्तावेज में ये पाया है कि विकास दुबे का मकान जिस भूखण्ड पर बना है उसका नक्शा एक प्लॉट का है. 6000 वर्गमीटर उस प्लॉट पर इस वक्त कुल 4 मकान बने हुए हैं. इनकी संख्या जे 424, जे 424 ए, जे 424 सी और जे 424 डी है. अब प्राधिकरण की ओर से सभी मकान मालिकों को नोटिस जारी करके जवाब के लिए 15 दिन का समय दिया गया है. इन सभी को धारा 27 के तहत नोटिस जारी किया गया है. जिसका जवाब न मिलने पर घर को गिराने का आदेश जारी हो जाएगा.

इससे पहले बीते बुधवार को एलडीए की टीम कृष्णानगर स्थित इंद्रलोक कॉलोनी में विकास के घर की जांच करने गई थी. टीम ने घर के बाहर नोटिस भी चिपकाया है जिसमें परिवार के सदस्यों से गुरुवार तक एलडीए ऑफिस में घर का नक्शा पेश करने को कहा गया है.अगर घर का मालिक या कोई सदस्य मैप नहीं दिखा पाता है तो एलडीएल कानूनी कार्यवाही शुरू करेगी जिसमें घर सील या ढहाया भी जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News