अयोध्या : दिव्यांग सपा नेता ने साधु संतों की कुटिया पर पहुंचकर दिया राहत सामग्री 

बीकापुर(अयोध्या) । वैश्विक महामारी के दौरान विकासखंड क्षेत्र के गुन्नधौर निवासी दिव्यांग सपा नेता पंडित समरजीत द्वारा जरूरतमंद लोगों और गरीबों के प्रति मानवीय संवेदना दिखाई जा रही है।

रविवार को अपनी ट्राई साइकिल से विकासखंड क्षेत्र के कई स्थानों पर घूम घूम कर उन्होंने जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित किया। दिव्यांग सपा नेता ने रविवार को बीकापुर तहसील क्षेत्र पिपरी जलालपुर स्थित साईं बाबा की कुटिया रूपापुर गांव में स्थित जंगली बाबा की कुटिया, बासुदेवपुर ग्राम पंचायत के हनुमान मंदिर बाबा की कुटिया, आदि स्थानों पर जाकर साधु संतों को राहत सामग्री भेंट किया।

पंडित समरजीत ने कहा कि मंदिरों देवस्थानो पर और जंगलों में कुटिया बनाकर रह रहे साधु-संत वैश्विक महामारी के दौरान पूरी तरह लाक डाउन का पालन कर रहे हैं। श्रद्धालुओं की आमद भी बंद हो गई है। ऐसी दशा में इन साधु संतों की मदद और सेवा करना बहुत ही पुनीत कार्य है। जिससे साधु संतों को कोई कठिनाई ना होने पाए।

आज इन साधु-संतों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। तथा ना ही सरकारी तौर पर इनकी कोई मदद की जा रही है। उन्होंने देवस्थान तथा जंगलों में कुटिया बनाकर रह रहे साधु-संतों को शासन द्वारा राशन की व्यवस्था तथा 5-5 हजार रुपए की आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News