अयोध्या : पटरंगा थाने की तेजतर्रार उपनिरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी को खंडासा चौकी का कमान

पटरंगा(अयोध्या) ! पटरंगा थाना में तैनात रहे तेजतर्रार उपनिरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी का तबादला हो गया।एसएसपी आशीष तिवारी ने उन्हें खंडासा चौकी की कमान सौंपी।2017 बैच के उपनिरीक्षक की पहली पोस्टिंग पटरंगा थाने के हाइवे चौकी पर हुई।उसके बाद उनके कार्य व्यवहार से प्रभावित होकर पटरंगा एसओ संतोष कुमार सिंह ने प्रयास कर उन्हें पटरंगा थाने के हल्का न0 एक का प्रभारी बना दिया।जहां काम करते अभिषेक ने कई सराहनीय कार्य किए।

कई सराहनीय कार्यो के लिए एसएसपी दे चुके है प्रशस्तिपत्र

एसओ संतोष सिंह कड़े निर्देशन में उपनिरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी ने कई वर्कआउट करने में सफलता हासिल की।पचलो हत्याकांड में मुम्बई से हत्यारोपी की गिरफ्तारी हो।या एटीएम लूटकांड का प्रयास हो।लड़की बरामदगी या किन्नर चोरी कांड के खुलासे की बात हो।हर मामले में उपनिरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी ने अहम भूमिका निभाई।जिसके लिए एसएसपी आशीष तिवारी ने इन्हें कई प्रशस्तिपत्र दे चुके है।

पुलिस कर्मियों ने साथी को दी विदाई,जाते समय एसओ के गले से लिपट गए अभिषेक

अभिषेक अपने कार्य व व्यवहार से थाने के सभी लोगों के दुलारे हो गए थे।साथ ही बहुत कम समय मे काम कर क्षेत्र में भी अपनी अलग पहचान बना ली थी।यहां से खंडासा चौकी की कमान लेने से पूर्व थाने के कर्मियों ने तत्काल माला पुष्प की व्यवस्था कर उन्हें विदाई दी।

इस दौरान अभिषेक थाने से जाते समय एसओ पटरंगा संतोष कुमार व दीवान नागेंद्र सिंह के गले ऐसे लिपट कर फफक पड़े।मानों एक बेटा अपने पिता से दूर जा रहा हो।फिरहाल एसओ दीवान सहित एसएसआई रमेश पांडेय सुनील कुमार रोहित संतोष विनय रामकिशुन अब्दुल हमीद ने अभिषेक को शुभकामनाएं देते हुए थाने से विदा किया।

एसओ संतोष सिंह ने हमें बहुत कुछ सिखाया-अभिषेक

बनारस के रहने वाले अभिषेक बताते है कि पुलिस विभाग में नौकरी ज्वाइन करने के बाद पटरंगा में इनकी पहली पोस्टिंग हुई।जहां एसओ संतोष कुमार से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है।उन्ही के द्वारा ग्रहण किए गए अनुभवों को।अब वे आगे की नौकरी में भी प्रयोग करेंगे।इन्होंने बताया इनका प्रयास होगा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जो इन पर भरोसा जताया गया है उसे पूरा करने में ये कोई कसर नही छोड़ेंगे।गरीब मजलूमों की मदद अपराधियों को सलाखों के पीछे तक पहुंचाना तथा जनता में पुलिस के भरोसे को और बढाना इनका मुख्य उद्देश्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News