बाराबंकी : किसानों के बच्चों को पढ़ाएंगे दरियाबाद के पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष वर्मा

बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल से परेशान किसान के बच्चों को दी जाएगी निःशुल्क शिक्षा,पूर्व प्रमुख संतोष वर्मा के आवासीय इंटर कालेज में 6 से 12 तक निःशुल्क मिलेगी शिक्षा।

रामसनेहीघाट(बाराबंकी) :प्रकृति की मार झेल रहे किसानों की मदद को पूर्व ब्लाक प्रमुख ने हाथ बढ़ाएं हैं। अपने बच्चों के भविष्य व पढाई को लेकर चिंतित किसानों के बच्चों को निःशुल्क पढ़ाने का फैसला पूर्व प्रमुख संतोष वर्मा ने लिया है। पूर्व प्रमुख ने कक्षा 6 से 12 तक की किसानों को बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का फैसला लेते हुए दोनों तहसील के एसडीएम को पत्र सौंपा है। एसडीएम को पत्र सौंप संज्ञान में आने वाले गरीब किसानों के बच्चों को दाखिला करवाने का अनुरोध किया गया है। एसडीएम ने भी इस कार्य की सराहना की है।

तहसील क्षेत्र के दरियाबाद ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख व सपा नेता संतोष वर्मा बेमौसम बरसात से बर्बाद हुई फसल से टूटे किसानों के अरमान को लेकर काफी चिंतित हैं। किसानों की परेशानी को देखते हुए पूर्व प्रमुख ने किसानों के बच्चों की पढ़ाई निःशुल्क कराने का फैसला लिया है। उन्होंने एसडीएम को सौंपे गए पत्र में कहा है कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। विशेष कर उत्तर प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी है, जो कृषि पर निर्भर है। काफी समय से आवारा पशुओं के आतंक से किसान परेशान है। पशुओं से जो फसल बची थी, उसे बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि ने निगल लिया। जिससे काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा है कि सरकार की मदद पर्याप्त है या अपर्याप्त मैं इस पर चर्चा नहीं करूंगा। उन्होंने सभी समाजसेवी व सक्षम व्यक्तियों से किसानों की मदद की अपील की। उन्होंने बताया कि उनका किसानों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा व रहने की मुफ्त व्यवस्था देने का छोटा सा मेरा प्रयास है। मेरी व मेरे स्वर्गीय पिता पूर्व विधायक राधेश्याम की कर्मभूमि क्षेत्र के सभी किसान भाइयों के बच्चों को मेरे आवासीय विद्यालय आरपीबीपी मेमोरियल इंटर कालेज सफदरगंज में कक्षा 6 से 12 तक निःशुल्क शिक्षा देने व आवास में मुफ्त रहने की व्यवस्था दी जाएगी। ताकि बच्चों की पढ़ाई पर होने वाले व्यय की चिंता से किसान मुक्त हो सके। एसडीएम ने उनके निर्णय की सराहना की। पत्र सौंपने वालों में निर्मल कुमार, चक्खन यादव, रामकिशोर वर्मा, अखिलेश वर्मा, उमेश वर्मा, मोहम्मद सूफियान, कर्णवीर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News