शाहीन बाग के लोगों को वापस लेना चाहिए प्रोटेस्ट :AAP नेता संजय सिंह

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि बीजेपी प्रदर्शनों का फायदा उठा सकती है, लिहाजा लोगों को सतर्क हो जाना चाहिए और प्रदर्शन वापस ले लेना चाहिए। संजय की यह अपील तब की है जब गुरुवार को जामिया के बाद शनिवार को शाहीन बाग इलाके में एक सिरफिरे शख्स ने फायरिंग कर दी, जहां पिछले डेढ़ महीने से प्रदर्शन जारी है।
संजय ने कहा, ‘मुंबई में आज कई प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया। मुझे लगता है कि यह सही समय है कि प्रदर्शन के आयोजक अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करें, ताकि बीजेपी का हिंसा के जरिये फायदा उठाने का अजेंडा सफल न हो पाए। आपको अपने प्रदर्शन के बारे में फिर से विचार करना चाहिए।’

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में 15 दिसंबर से लोग सड़कों पर हैं। प्रदर्शन के कारण कालिंदीकुंज मार्ग बंद हो गया जिससे लोगों को असुविधा का सामना कर रहे हैं। जैसे-जैसे मतदान का दिन करीब आ रहा है इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। शनिवार को दिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस प्रदर्शन को आतंकवाद से जोड़ते हुए कहा कि जो लोग कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करते हैं, वे शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे हैं और ‘आजादी’ के नारे लगा रहे हैं।

वहीं, शनिवार को शाहीन बाग में हुई फायरिंग पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को घेरते हुए कहा कि आपने क्या हाल बना रखा है हमारी दिल्ली का। दिनदहाड़े गोलियां चल रहीं है। कानून-व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। चुनाव आते जाते रहेंगे, कृपया कानून व्यवस्था ठीक करने पर ध्यान दीजिए। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News