July 27, 2024

नागरिकता कानून के खिलाफ लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन में तीन लोगों को लगी गोली, एक शख्स की मौत

0

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज लखनऊ में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ. इस दौरान प्रदर्शन हिंसक हो गया, जिसमें हुई गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि दो लोग गोली लगने से घायल हुए हैं. एक और शख्स के भी घायल होने की खबर है, लेकिन उसो गोली नहीं लगी है.

हुसैनाबाद में बवाल के दौरान मोहम्मद वकील को पेट में गोली लग गई थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर भेजा गया, लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया. बता दें कि सज्जाद बाग निवासी मोहम्मद वकील घर से सौदा लेने निकले थे. वापस जाते समय गोली का शिकार हो गए. उनकी मौत किसकी गोली लगने से हुई है, फ़िलहाल ये साफ नहीं हो पाया है. खबर है कि उपद्रवियों में कुछ लोग अवैध हथियार लेकर आए थे. उपद्रवियों की तरफ से भी गोलीबारी हो रही थी.

हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली लगने के कारण घायल होने वालों में वसीम खान और जिलानी भी शामिल हैं. इसके अलावा एक अन्य शख्स रंजीत भी घायल हैं.

आपको बता दें कि आज उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू होने के बावजूद लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ भारी मात्रा में लोग सड़कों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया. देखते ही देखते प्रदर्शन उग्र हो गया. इस दौरान परिवर्तन चौक के आस पास 10 कार, 3 बस, 4 मीडिया ओबी वैन और 20 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया.

सीएम योगी ने कही ये बात
सूबे में हुई हिंसा पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में हिंसा के पीछे कांग्रेस है. उपद्रवियों की पहचान हो रही है. हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने ये भी कहा कि विपक्ष इस मामले पर भ्रम फैला रहा है.

परीक्षाएं रद्द
लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी में कल होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इसके अलावा झांसी में हुए भारी विरोध प्रदर्शन के चलते बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में भी सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News