बंदर पकड़ने के लिए निकाली वैकेंसी, सैलरी 18 हजार रूपये जाने क्या है सच्चाई

इन दिनों बंदरों और आवारा कुत्तों की वजह से पूरी दिल्ली के लोग परेशान हैं। वैसे तो आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए कई संस्थान लगातार काम कर रहे हैं लेकिन बंदरों को पकड़ना काफी मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली नगर निगम की ओर से बंदरों पर लगाम लगाने के लिए एक अहम फैसला लिया गया है।

यहां निकाली गयी है वैकंसी:

# अब दक्षिण दिल्ली नगर ने एक फैसले में कहा है कि वो बंदर पकड़ने वालों को नौकरी देंगे। गौरतलब हो कि इससे पहले नगर निगम ने बंदरों पर लगाम लगाने के लिए एक विज्ञापन दिया था जिसमें प्रति बंदर के हिसाब से रुपए देने की बात की गई थी। हालांकि यह स्कीम सफल नहीं हो सकी थी। जिसके बाद उन्होंने फैसला किया है कि वो बंदर पकड़ने वालों को नौकरी देंगे, जहां वेतन के तौर पर 18 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।

नगर निगम के आयुक्त डॉ. पुनीत गोयल ने इस पर अगले फाइनेंशियल ईयर के बजट में इसका प्रस्ताव भी रखा है। तो वहीं निगम के एक अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली के चारों जोन में 6-6 बंदर पकड़ने वालों को नौकरी दी जाएगी।

# इससे पहले नगर निगम हर मंकी कैचर को एक बंदर पकड़ने पर 800 रुपए देता था, लेकिन मंकी कैचर ना मिलने से इसकी राशि बढ़ाकर 1200 रुपए कर दी गई थी, जिसके बाद भी लोग बंदर पकड़ने का काम करने को तैयार नहीं थे। जिसके बाद यह अहम फैसला लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News