समाजवादी पार्टी से पंखुड़ी पाठक का इस्तीफा, बोलीं- अब यहां दम घुटता है

लखनऊ
समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता, पैनलिस्ट और युवा चेहरा पंखुड़ी पाठक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। खुद पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। इस्तीफा देने के साथ ही पंखुड़ी पाठक ने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं। एसपी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पंखुड़ी ने कहा है कि पार्टी के भीतर जिस तरह की राजनीति चल रही है उससे उनका दम घुट रहा है और वह ऐसे माहौल में अपने स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं कर सकतीं। उधर, सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि पार्टी की तरफ से सोमवार को टीवी चैनलों पर डिबेट के लिए पैनलिस्टों की जारी सूची में नाम नहीं होने से नाराज होकर पंखुड़ी ने यह कदम उठाया है।

समाजवादी पार्टी में युवा चेहरा और अध्यक्ष अखिलेश यादव की करीबी नेताओं में शुमार पंखुड़ी पाठक के अचानक इस्तीफे ने सियासी गलियारों में सभी को चौंका दिया है। एक के बाद एक ट्वीट के जरिए पंखुड़ी ने एसपी नेतृत्व पर जमकर निशाना भी साधा है।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ” कभी जाति कभी धर्म तो कभी लिंग को ले कर जिस तरह की अभद्र टिप्पणियाँ लगातार की जाती हैं और पार्टी नेतृत्व सब कुछ जान कर भी शांत रहता है यह दिखता है कि नेतृत्व ने भी इस स्तर की राजनीति को स्वीकार कर लिया है। ऐसे माहौल में अपने स्वाभिमान के साथ समझौता कर के बने रहना अब मुमकिन नहीं है।”
पंखुड़ी ने अपनी राजनीतिक संभावनाओं के बारे में भी अगला ट्वीट करके स्थितियों को साफ करने की कोशिश की। उन्होंने लिखा, ” मुझे पता है कि इसके बाद मेरे बारे में तरह तरह की अफ़वाहें फैलाई जाएँगी। लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहती हूँ कि मैं किसी भी राजनैतिक दल से सम्पर्क में नहीं हूँ ना ही किसी से जुड़ने का सोच रही हूँ।अन्य ज़िम्मेदारियों के चलते जो उच्च शिक्षा अधूरी रह थी अब उसे पूरा करने का प्रयास करूँगी।”

वैसे बता दें कि देश का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार समझे जाने वाले समाजवादी कुनबे में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और संस्थापक मुलायम सिंह यादव सिर्फ एक दिन पहले ही ये कह चुके हैं कि पार्टी में कोई भी मेरा सम्मान नहीं करता है। शायद मरने के बाद ही करें। वहीं कभी पार्टी के हर फैसले में अहम भूमिका निभाने वाले लेकिन वर्तमान में हाशिए पर मौजूद नेता शिवपाल सिंह यादव की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बढ़ती नजदीकियों पर भी कई लोगों की निगाह बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News