अयोध्या :मिनी ट्रक हाइवे के किनारे पलटा,हादसे में करीब 1 हजार मुर्गियों की तड़प तड़प कर मौत

चालक फरार हादसे से पुलिसकर्मी अंजान

मवई(अयोध्या) ! नेशनल हाइवे पर मवई थाना क्षेत्र के महाराजताल गांव के समीप एक मुर्गी लदी मिनी ट्रक गड्ढे में पलट गई।हादसे में लगभग एक हजार मुर्गियों की मौत हो गई।मौके से चालक मौजूद नही मिला।हादसे से मवई पुलिस ने इंकार किया है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात लगभग 11:30 बजे नेशनल हाइवे पर एक मुर्गी लदा मिनी ट्रक तेज रफ्तार में लखनऊ की ओर जा रहा था कि अचानक मवई चौराहा के पास शारदा सहायक डबल नहर पर पहुँचते ही चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और ट्रक सड़क से नीचे गड्डे में महराज ताल गांव के समीप जा कर पलट गया।आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर जाकर देखा तो चालक निकल कर मौके से भाग गया था।गाड़ी पर लदी लगभग 1000 मुर्गियों में से करीब 75 प्रतिशत मुर्गियां मर गयी।इस घटना के बावत जब मवई पुलिस से बात की गई तो उन्होंने घटना पर अनिभिज्ञता जताई है।

मुर्गियों को लूटने के लिए ग्रामीणों लगी भीड़

मुर्गी लदी मिनी ट्रक के पलटने से उस पर लदी करीब 75%मुर्गियों की असमय मौत हो गई।जो बची थी।उन्हें पकड़ने के लिए आस पास के ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर पहुंच गई।एक दो चार जिसने जितना पकड़ा बटोर ले गया।मतलब जो मुर्गियां हादसे से बची व इंसानों से नही बच सकी।जो मुर्गियां मरी थी इंसानों ने उसे भी नही छोड़ा।

मृत मुर्गियों को खाने से ग्रामीण हो सकते है बीमार-डॉक्टर सीवी वर्मा।

मुर्गियों को लूटने के लिए सुबह तक लोगों की भीड़ लगी थी।लोगों ने मृत पड़ी दुर्गन्धयुक्त मुर्गियों के शव को भी खाने के लिए उठा ले गए।इस बाबत मवई पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीवी वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मृत मुर्गियों का पीएम करने के बाद ही पता चलेगा कि स्वस्थ थी कि नही वैसे भी मृत मुर्गियों को खाने से लोगों का स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News