अयोध्या-मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 151 जोड़े बंधे विवाह बंधन में

*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 151 जोड़े बंधे विवाह बंधन में।*

*महिला सशक्तिकरण सरकार की पहली प्राथमिकता -गोरखनाथ*

मिल्कीपुर।
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सोमवार को हैरिंग्टनगंज विकासखंड परिसर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह में मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के तीनों ब्लाकों के 151 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। समारोह के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक गोरखनाथ बाबा ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की शुरुआत की।
इस अवसर पर नव विवाहित जोड़ों को सुखमय भविष्य का आशीर्वाद देते हुए कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में बेटियों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ मिल रहा है। सामूहिक विवाह के साथ-साथ महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार अनेक योजनाएं संचालित कर रही है । बेटियो की शिक्षा पर भी सरकार निरंतर काम कर रही है उज्जवला योजना, जनधन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, कन्या सुमंगला योजना के तहत सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया है। अब गरीब की बेटी की शादी में उसकी आर्थिक तंगी आड़े नहीं आती। सरकार ने हर बेटी के सम्मान पूर्वक विवाह के लिए ही इस योजना को संचालित किया है। जिससे विवाहोपरांत भी आर्थिक कमी न हो। विधायक ने कहा कि मिल्कीपुर और हैरिंग्टनगंज ब्लॉक में सामूहिक विवाह का कार्यक्रम दो-दो बार आयोजित हो चुका है अगला कार्यक्रम अमानीगंज में ही आयोजित किया जाए।
भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सोच को साकार करते हुए अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा सामूहिक विवाह योजना चलाई जा रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष अवधेश पाठक ने की तथा संचालन शिक्षक अरुण द्विवेदी ने किया।
कार्यक्रम में विधायक के निजी सचिव महेश ओझा, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह, सांसद प्रतिनिधि जनार्दन मौर्य, भाजपा नेता देवेंद्र मणि त्रिपाठी, सरजू दुबे,धर्मचंद अग्रहरि, मंडल अध्यक्ष अवधेश पाठक, संचालक अरुण द्विवेदी, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News