सुल्तानपुर : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने आए अपर मुख्यसचिव ने एपको कंपनी के कार्यो को सराहा

निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा 26 जनवरी के बाद दौड़ने लगेंगी इस एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियां।

सुल्तानपुर ! यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का औचक निरीक्षण कर कार्य मे प्रगति की समीक्षा की।निरीक्षण के दौरान इन्होंने फेज थ्री पर काम कर रही एपको इंफ्राटेक कंपनी के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि इस कंपनी के द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है।कोई दिक्कतें न आएं इसलिए दिन प्रतिदिन इसकी मॉनीटरिंग तेज की जा रही है। कोशिश यही है कि जनवरी माह के बाद इस एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियां दौड़ने लगे।इन्होंने बताया कि लखनऊ से बाराबंकी तक का जो हिस्सा है उसे 26 जनवरी तक हरहाल में शुरू करा दिया जाए।
अवनीश अवस्थी शनिवार को सुल्तानपुर जिले के हलियापुर स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के पैकेज तीन व चार के निर्माण कार्य का की प्रगति का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान इन्होंने कहा कि आईडीसी की अध्यक्षता में टीम जांच को आई है। इसमें आलोक टण्डन व आलोक कुमार आदि हैं। बताया कि पैकेज-1 व 2 को जो हिस्सा लखनऊ व बाराबंकी के मध्य पड़ता है उसे शुरू कराने को कार्य तेज किए जा रहे हैं। कोशिश है कि इसे आगामी 26 जनवरी तक शुरू करा दिया जाए। पैकेज-1 में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) क्रिटकल है और पैकेज-2 में गोमती नदी पर पुल क्रिटकल है। दोनों की दिन प्रतिदिन मानीटरिंग कर कार्य पूरा कराया जाएगा।मुख्यमंत्री यूपीडा के तहत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को तेज कराने में लगे हैं। जिससे पूर्वांचल के लोगों को जल्द से जल्द बेहतर लाभ मिल सके।इन्होंने बताया पैकेज थ्री पर काम कर रही एपको इंफ्राटेक कंपनी द्वारा बहुत तेजी से कम किया जा रहा।इस कंपनी द्वारा करीब 65 प्रतिशत कार्य किया जा चुका है।उम्मीद है की जनवरी माह में इनका 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो जाएगा।श्री अवस्थी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे की तर्ज पर ही बुंदेलखण्ड में एक्सप्रेस- वे का निर्माण चल रहा है जिसका कार्य भी 23 से 24 प्रतिशत हो चुका है।

निर्माण की गुणवत्ता से दिखे संतुष्ट

सुल्तानपुर जिले के हलियापुर के करीब एपको कंपनी का कैंप कार्यालय है।यहां पर अपनी हेलीकॉप्टर से पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी का कंपनी के जेएमडी विनोद कुमार सिंह ने अगुवाई किया।तत्पश्चात डीएम व एसएसपी सहित निर्माण कंपनी एपको के अधिकारियों के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा की।समीक्षा के दौरान इन्होंने निर्माण कार्य स्थल स्थलीय निरीक्षण किया। यहां पर फिटनेस टीम द्वारा निर्माण की गुणवत्ता मशीन से जांचने को कहा है। जांच में मानक के अनुरूप गुणवत्ता बेहतर पाये जाने पर वह संतुष्ट दिखे और कर्मचारियों को निर्माण कार्य तेज रखने के निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News