आगरा: खनन माफिया के गुर्गों ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, फायरिंग कर भागे

आगरा जनपद के खेरागढ़ में रविवार को खनन माफिया के गुर्गों ने सिपाही सोनू कुमार चौधरी की ट्रैक्टर चढ़ा कर हत्या कर दी। सिपाही को ट्रैक्टर के नीचे दबा छोड़कर गुर्गे फायरिंग करते हुए भाग गए। सिपाही को खून से लथपथ देखकर साथ गए पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। घटना की सूचना पाकर फोर्स के साथ एसपी ससिटी बोत्रे रोहन प्रमोद मौके पर पहुंचे। पुलिस आसपास के क्षेत्र में खनन माफिया के गुर्गों को तलाश रही है।

सूत्रों ने अनुसार, यह सनसनीखेज घटना रविवार सुबह पांच बजे की है। सैंया थाना पुलिस को सूचना कि राजस्थान की ओर से अवैध खनन की बालू लेकर ट्रैक्टर ट्राली गुजरने वाली हैं। सैंया थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, कांस्टेबल सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल थाने की गाड़ी से चेकिंग के लिए निकले। पुलिस ने खेरागढ़-सैंया मार्ग पर चेकिंग शुरू कर दी। उस समय कोई गाड़ी वहां से नहीं गुजरी।

पुलिस टीम के वापस लौटने के दौरान खेरागढ़ थाना क्षेत्र के गांव सोन का बड़ा नगला के पास पांच- छह ट्रैक्टर-ट्राली दिखे। पुलिस कर्मी जीप से उतर आए। वहीं, सिपाही सोनू कुमार चौधरी ने ट्रैक्टरों को रोकने के लिए हाथ से इशारा किया। अन्य पुलिस कर्मी किनारे पर खड़े थे। इस बीच एक चालक ने ट्रैक्टर सिपाही के ऊपर चढ़ा दिया। इससे पहले कि साथी पुलिसकर्मी कुछ करते माफिया के गुर्गें फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस कर्मी उनका पीछा करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए।

गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीण जमा हो गए। ग्रामीणों ने जख्मी सिपाही को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला। सोनू को अस्पताल पहुंचाने का मौका तक नहीं मिला। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना ने पुलिस अधिकारियों के होश उड़ा दिए। कुछ ही देर में घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि शहीद हुए सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी के रहने वाले थे। वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे। सूत्रों की मानें तो राजस्थान से अवैध खनन कर बालू ले जाने वाले माफिया के ट्रैक्टर ट्राली गांवों की पगडंडियों से होकर गुजरते हैं। इनके आगे एक गाड़ी एस्कोर्ट करती हुई चलती है। रोकने पर ये फायरिंग कर देते हैं। इससे पहले भी कई बार घटनाएं हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News