मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किये रामलला के दर्शन, मंदिर निर्माण कार्य का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन किये और परिसर में रीठा का पौधा रोपा। योगी प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर पर माथा टेकने के बाद श्रीरामजन्मभूमि परिसर पहुंचे जहां उन्होने विराजमान रामलला का दर्शन किया और परिसर में ही नक्षत्र वाटिका में रीठा वृक्ष लगाकर पौधारोपण किया। उन्होंने मंदिर निर्माण में हो रहे जमीन समतलीकरण के काम को को बारीकी से देखा।

उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थं क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की और मंदिर निर्माण के लिये हो रहे जमीन के समतलीकरण के बारे में जाना। इससे पहले मुख्यमंत्री ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थं क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात की।
अपने संक्षिप्त दौरे में श्री योगी जिला अस्पताल भी गये और विभिन्न वार्डों में जा कर स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत की। उन्होने वहां मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया। मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा समेत जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विकास सम्बन्धित बैठकों के बारे में जानकारी हासिल की।
योगी ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद लल्लू सिंह, अयोध्या विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, गोसाईंगंज विधायक इन्द्रप्रताप तिवारी खब्बू, मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा, बीकापुर विधायक शोभा सिंह चौहान, रुदौली विधानसभा के विधायक रामचन्द, यादव सहित भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों से भी भेंट की और जिले के विकास के बारे में जानकारी हासिल कीं। उन्होने जिले में कोरोना वायरस के ताजा हालात और बचाव के बरते जा रहे उपायों की जानकारी जिलाधिकारी अनुज कुमार झा से ली। उसके बाद लखनऊ के लिये रवाना हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News