अयोध्या : जिले के पश्चिमी सीमा पर दर्दनाक हादसा,नहर में गिरी कार रेलवे के एक अफसर की मौत

0

ग्रामीणों की दिलेरी से निकाला गया नहर में डूबी कार व शव

मवई(अयोध्या) ! जिले की पश्चिमी सीमा पर बुधवार की भोर एक दर्दनाक हादसा हो गया।पंजाब से पटना जा रही कार अचानक शारदा सहायक नहर के गहरे पानी मे गिरकर डूब गई।हादसे में रेलवे के एक अभियंता की दर्दनाक मौत हो गई।जबकि कार पर सवार दो लोग किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे।

जानकारी के मुताविक फिरोजपुर पंजाब में तैनात रेलवे के अभियंता अपने दो अन्य साथी के साथ कार सवार होकर पटना जा रहे थे।बुधवार की भोर इनकी कार जिले की सीमा में घुसकर रानीमऊ चौराहा को क्रॉस कर मवई चौराहा पर पहुंचने वाली ही थी कि उनकी कार अचानक अनियंत्रित होकर राजमार्ग को क्रॉस कर रही शारदा सहायक नहर में गिर गई।

नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण कार घटनास्थल से करीब सौ मीटर आगे की ओर बह गई थी।सूचना मिलते ही जब तक एसडीएम विपिन सिंह तहसीलदार प्रज्ञा सिंह,एसओ पटरंगा संतोष कुमार सिंह मवई प्रभारी चंद्रभान यादव मौके पर पहुंचते।तब तक नहर के पानी मे डूबे कार पर सवार दो लोग किसी तरह गाड़ी से निकलकर तैरते हुए बाहर निकल आये।

लेकिन गाड़ी के पीछे सीट पर बैठे रेलवे के अभियंता अमित कुमार उसी में फंसे रह गए।अफसरों की मौजूदगी के जिले के स्पर्ट गोताखोर की टीम द्वारा घंटो नहर के पानी मे कार व शव की तलाश करती रही।लगभग तीन घंटे बाद घटनास्थल से सौ मीटर दक्षिण दिशा में कार का सुराग लगा।जिसे दिलेर ग्रामीणों ने बड़ी होशियारी के साथ नहर के गहरे पानी से ट्रैक्टर द्वारा खींचकर बाहर निकाला।

जिसमें रेलवे इंजीनियर अमित कुमार की लाश बरामद हुई।मवई थाना प्रभारी चंद्रभान यादव ने बताया कार पर तीन लोग सवार थे।जिसमें से रेलवे का खलासी वीरेंद्र पाल सिंह व रविकुमार किसी तरह कार से निकलकर अपनी जान बचा ली।जबकि अभियंता अमित कुमार उसी कार में फंसे रह गए।उसकी लाश कार के साथ बरामद हुई है।परिजनों को घटना की सूचना देते हुए शव को पंचनामा के बाद पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News