अयोध्या : सूनी रही ईदगाह व मस्जिदें घरों में अदा हुई ईद की नमाज,लोगों ने परिवार के साथ बांटी ईद की खुशियां

अयोध्या : शांति सौहार्द एवं भाईचारे के पर्व ईद के अवसर पर रुदौली सर्किल सहित पूरे जनपद में शांति,सुरक्षा व्यवस्था एवं लॉक डाउन के बीच सोमवार को ईद उल फितर का पर्व मनाया गया।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शासन प्रशासन की गाइड लाइन पर अमल करते हुए अपने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा की। मुस्लिमों ने अपने अपने परिवार में पर्व की खुशी बाटी। हालांकि सभी ईदगाह एवं मस्जिदें सूनी रहीं।

जनपद की सभी मस्जिदों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त रहे।ईद के अवसर पर स्थिति का जायजा लेने अके लिए जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व एसएससी आशीष तिवारी ने अयोध्या शहर के विभिन्न क्षेत्रों सिविल लाइन, रोडवेज ईदगाह, रिकाबगंज, कसाब बाड़ा, फतेहगंज, चौक, रीडगंज, बेनीगंज, अमानीगंज, गुप्ता होटल, टेढ़ी बाजार, कोतवाली अयोध्या से पोस्ट आफिस तिराहा, दोराही कुआ आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया।

इस दौरान जिलाधिकारी व एसएसपी ने ड्यूटी में लगे अधिकारियों/ पुलिस बल के जवानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद वासियों द्वारा कोरोना महामारी के दृष्टिगत इससे बचाव के सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए शांति एवं सौहार्द के पर्व ईद के त्योहार को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए अपने घरों में मनाने व ईद की नमाज अपने-अपने घरों में अदा करने व सड़कों व गलियों में एकत्र न होने की अपील का जनपद वासियों द्वारा अनुपालन किया जा रहा है।

जनपद में कहीं पर भी सामूहिक नमाज नहीं अदा की गई है और संपूर्ण जनपद में अमन चैन कायम है। एक बार फिर अयोध्या ने गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल प्रस्तुत की है। जिसके लिए दोनों अधिकारियों ने जनपद वासियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।डीएम श्री झा ने जनपद वासियों से आगे भी इसी प्रकार से गंगा-जमुनी तहजीब बनाये रखते हुए जिला प्रशासन का सहयोग की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News