लॉकडाउन:बरेली-पहली पत्नी को छोड़ा मायके किया दूसरा निकाह

बरेलीः कोरोना संकट के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन अलग-अलग तरीकों से न जाने कितनी अजब-गजब किस्सों को अंजाम दिलवाएगा। ऐसा ही एक हैरतअंगेज मामला सामने आया उत्तर प्रदेश के बरेली से जहां लॉकडाउन की बंदिशें एक शौहर और उसकी बीवी के बीच दरार डाल दी। शौहर ने पहली बीवी को मायके में छोड़कर दूसरा निकाह कर लिया। निकाह खालाजात बहन से किया गया है। दूसरा निकाह होने की जानकारी चार साल के बेटे ने अपनी मां को दी। पीड़िता ने मेरा हक फाउंडेशन से मदद मांगी तो शौहर ने दरगाह पहुंचकर पंचायत बुला ली। अब वो दोनों बीवियों के साथ रहने को तैयार है।
मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने बताया कि कोहाड़ापीर की नसीम का निकाह नगरिया तालाब निवासी नईम मंसूरी के साथ 2013 को हुआ था।
नसीम के तीन बच्चे हैं। 19 मार्च 2020 को नसीम को उसका शौहर मायके छोड़ आया था। 22 मार्च को लॉकडाउन लगने के बाद बीवी मायके में ही रह गई। इसी बीच नईम मंसूरी ने खाला (मौसी) की लड़की से दूसरा निकाह कर लिया। हैरत कर देने वाली बात यह है कि उसके चार साल के बेटे ने ही अपनी मां से फोन पर पिता की दूसरी शादी का सच बताया।

बेटे ने मां को फोन से जानकारी दी थी कि पापा बुआ के साथ रहते हैं। यह सुनकर नसीम मायके से सीधे ससुराल पहुंच गई। वहां उसने जाकर देखा तो उसका शौहर दूसरी बीवी के साथ उसके ही कमरे में था। बिछुआ पहनकर लड़की उसके साथ थी। फरहत नकवी ने बताया कि परिवार में मामला तूल पकड़ गया। पीडि़ता ने मामले की शिकायत मुझसे फोन पर की है। उसका आरोप है कि वो अब शौहर के साथ रहना नहीं चाहती है, वो इंसाफ की मांग कर रही है। इस मामले में एसएसपी को तहरीर दी जाएगी। धोखे से दूसरा निकाह किए जाने पर नसीम के शौहर पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। पीड़िता के शौहर से भी संपर्क किया जा रहा है। उनकी बात भी सुनी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News