पैदल जा रहे हैं प्रवासी मजदूरों को रोडवेज बस ने रौंदा 6 की मौत

मुज्जफर नगर।पंजाब से पैदल बिहार लाैट रहे दस मजदूरों काे यूपी में सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे पर राेडवेज ने बस ने कुचल दिया इनमें से छह की माैत हाे गई जबकि पांच घायल हैं इनमें से भी दाे की हालत गंभीर बनी हुई है घटना जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र की है। मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर टोल के पास सहारनपुर की ओर से आ रही बस ने 10 मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया इनमें से छह मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है चार मजदूर घायल हो गए। माैके पर पहुंची पुलिस घायल मजदूरों काे लेकर अस्पताल पहुंची जहां से दाे काे हायर सेंटर रेफर कर दिया भूखे प्यासे मजदूर पैदल ही अपने प्रदेश के लिए निकल रहे हैं। पंजाब और हरियाणा में काम करने वाले बिहार मध्य प्रदेश के मजदूर पुलिस के डर से रात के अंधेरे में अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं दिन में पुलिस इन्हे परेशान करती है ऐसे में यह मजदूर रात के अंधेरे में निकलते हैं इसी वजह ने मुजफ्फरनगर में आज एक ऐसा भीषण हाद्से का रूप ले लिया।
मुजफ्फरनगर-सहारनपुर देवबंद मार्ग पर पंजाब से चलकर बिहार को जाने वाले सैकड़ों मजदूरों के जत्थे पैदल ही जा रहे हैं आज रात ऐसे ही 10 लोगों के एक जत्थे को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया यह रोडवेज बस आगरा से सहारनपुर प्रवासी मजदूरों को छोड़ कर वापस आगरा लौट रही थी जानकारी के अनुसार बस का ड्राइवर शराब के नशे में धुत था और जैसे ही यह बस सहारनपुर की थाना देवबंद क्षेत्र की घलाैली चेक पोस्ट को पार कर मुजफ्फरनगर जनपद की सीमा में घुसी तो टोल प्लाजा से कुछ ही दूरी पहले रोडवेज बस ने इन मजदूरों को कुचल दिया।जानकारी के अनुसार रोडवेज बस संख्या यूपी 85 ए टी 0911 का ड्राइवर राजवीर पुत्र बालू बाबूलाल निवासी सुहाग नगर फिरोजाबाद बस को लेकर फरार होने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भिजवाया जहां उनकी हालत को गंभीर देखते उन्हें मेरठ रेफर कर दिया है। मृतक वीरेंद्र पुत्र श्यामनाथ निवासी बख्तियारपुर पटना बिहार, हरेश पुत्रवती दुलारपुर गोपालगंज बिहार, विकास पुत्र हरेश साहनी दुलारपुर गोपालगंज बिहार, हरेश पुत्र जगत सिंह खजूरिया गोपालगंज बिहार, वासुदेव सिंह पुत्र जवाहर सिंह गोपालगंज बिहार, गुड्डू कुमार पुत्र बूंदा भोजपुर बिहार, की मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन शुरू कर दी है पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।
रिपोर्ट डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News