अयोध्या : आबकारी व पुलिस विभाग की से धरपकड़ छापेमारी से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप

0

अयोध्या ! देश व्यापी लाकडाउन के दौरान जनपद में कच्ची शराब बनाने वालों की धरपकड़ के लिए चलाया जा रहा अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीमों ने जनपद के बीकापुर व सोहावल तहसील क्षेत्रो में छापे मारकर करीब एक कुंतल लहन व 18 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की। टीम ने लहन को नष्ट कर दिया।आबकारी ने कच्ची शराब बनाने के मामलों में दो अभियोग भी पंजीकृत किए हैं।बताते चले कि शासन के निर्देश पर अवैध कच्ची शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में ताबड़तोड़ छापे मारे जा रहे हैं, जिससे कच्ची शराब बनाने वालों में हड़कंप मच गया है।

गुरुवार को आबकारी निरीक्षक संजय पांडेय, आबकारी निरीक्षक अमृता श्रीवास्तव ,आबकारी निरीक्षक राजेश कुमार,आबकारी निरीक्षक जेपी सिंह,आबकारी निरीक्षक नीरजा सिंह व सीओ बीकापुर वीरेंद्र विक्रम एंव थानाध्यक्ष तारुन अश्वनी मिश्रा ने मय फोर्स के साथ तमसा नदी के किनारे डगरा भारी गांव में सन्दिग्ध स्थानों पर लगभग 2 किमी की परिधि में दबिश दी। यहां करीब 100 किलो ग्राम लहन मौके पर ही नष्ट किया।जबकि 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई।एक मुकदमा दर्ज किया गया। इसके अलावा सोहावल क्षेत्र के भदरसा तथा जीव पुर में गांव टीम ने छापेमारी की। यहां से 8 लीटर कच्ची शराब बरामद की।

एक मुकदमा भी दर्ज कराया गया।आबकारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि ग्रामीणों को अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध जागरूक भी किया गया साथ ही साथ हिदायत भी दी गई कि कोई भी अवैध कच्ची शराब का निर्माण या बिक्री करता मिला तो आबकारी अधिनियम व आईपीसी की धाराओं में विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News