कहीं भी भोजन पहुंचने में हुई देरी तो DM कार्यवाही के लिए रहे तैयार

0

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों (DM) को सीधा फरमान जारी किया है. सीएम योगी ने कहा है कि वह सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) के फोन पर ये नहीं सुनना चाहते कि अभी भोजन नहीं पहुंचा है. सीएम ने साफ कहा है कि अगर कहीं भी भोजन (Food) पहुंचने में विलंब हुआ तो सीधे जिलाधिकारियों की जवाबदेही तय करूंगा.
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी जगह सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच दोपहर का खाना पहुंच जाए. इसी तरह शाम को 6 बजे से 8 के बीच रात का भोजन पहुंच जाए.

जिन जिलों से मदद के ज्यादा फोन, उनके डीएम पर लिया जाएगा फैसला
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सीएम हेल्पलाइन के नंबरों की रोज समीक्षा कर रहे हैं.
जिस ज़िले से ज़्यादा लोगों के फ़ोन मदद के लिए आ रहे हैं, उन ज़िलाधिकारियों के बारे में लॉक डाउन लाक डाउन फैसला लूंगा. उन्होंने कहा कि 23 करोड़ जनता का हित मेरी प्राथमिकता है. ज़िलाधिकारी की जिम्मेदारी है कि कोई भूखा न रहे. बिना भेदभाव के सब तक भोजन और राशन पहुंचे. यूपी में 66 करोड़ खादी के मास्क बनाने की तैयारी
उधर प्रदेश में मास्क की कमी को पूरा करने के लिए योगी सरकार 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क बनाने की योजना पर विचार कर रही है. जानकारी के अनुसार यूपी सरकार ये स्पे़शल मास्क ग़रीबों को फ़्री देगी. बाक़ी लोगों को बेहद सस्ते दामों पर मिलेगा. माना जा रहा है कि ये कपड़े का रीयूज वाला मास्क आसानी से धुला भी जा सकेगा. इसके तहत हर नागरिक को दो-दो मास्क दिए जाएंगे. तैयारी है कि अगर लाक डाउन समाप्त होता है तो एपेडमिक एक्ट के तहत सबको पहनना ये मास्क पहनना होगा. बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News