भदोही: कोरोना को बताया मुसलमानों के खिलाफ डॉक्टरों की साजिश, अकमल और अब्दुल गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के भदोही में कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. युवकों पर आरोप है कि वे सोशल मीडिया पर कोरोना को डॉक्टरों द्वारा मुसलमानों के खिलाफ बता साजिश रहे थे. युवकों के खिलाफ धारा 268/270 व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. युवकों के नाम अकमल अंसारी और अब्दुल मोतल्लीब बताए जा रहे हैं.

कोरोना डॉक्टरो की मुसलमानों के खिलाफ साजिश

आरोप है कि इन दोनों युवकों के द्वारा अफवाह फैलाई जा रही थी कि मुसलमानों को डॉक्टर गलत तरीके से पॉजिटिव बताकर गलत रिपोर्ट बना रहे हैं. इसके अलावा इन दोनों ने अफवाह फैलाने वाली कई ऐसी बातें अपनी पोस्‍ट में लिखी थी, जो दो समुदायों के बीच नफरत बढ़ाने के लिए काफी थी. आरोप है कि दोनों युवक लगातार वाट्सएप ग्रुप पर भ्रामक पोस्ट डाल रहे थे. सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वाली इस पोस्ट की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच और भदोही कोतवाली पुलिस दोनों की तलाश में जुट गईं.

आरोपी गिरफ्तार

मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच अजय सिंह तत्काल अकमल अंसारी और अब्दुल मोतल्लीब की गिरफ्तारी के आदेश किए. जिसपर टीम ने अफवाह फैलाने वालों को बाजार सलावत इलाके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास वो मोबाइल बरामद किया है, जिससे अफवाह फैलाई जा रही थी. आरोपियों के खिलाफ धारा 268/270 व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले में विधिक कार्रवाई की बात कह रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News