बाराबंकी :दुर्भाग्य, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक आशुतोष आनंद अपने विद्यालय में लगा रहे झाड़ू

0

सफाईकर्मी नहीं, शिक्षक लगा रहे झाड़ू

दरियाबाद (बाराबंकी) : परिषदीय विद्यालयों की साफ सफाई का हाल बदहाल है। सफाईकर्मी की नियुक्ति न होने से समस्या बढ़ती जा रही है। अन्य परिषदीय विद्यालयों में साफ सफाई की बात तो दूर है, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक के विद्यालय में सफाई को लेकर जिम्मेदार गंभीर नहीं है। शिक्षक को खुद विद्यालय खुलने के साथ झाड़ू लगाना पड़ता है। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं है।

दरियाबाद ब्लाक का पूर्व माध्यमिक विद्यालय मियागंज विभागीय दावों की पोल खोलता है। यहां पर सफाई कर्मी का स्थानांतरण होने के बाद दूसरे कर्मी को तैनात नहीं किया गया है। शिक्षक कई बार विभागों को अवगत करा चुके हैं। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं है। यह हाल विद्यालय (गांव) में सफाईकर्मी नियुक्त के लिए का तब है, जब यहां तैनात शिक्षक आशुतोष आनंद अवस्थी को राष्ट्रपति से दो बार, यूपी के सीएम व राज्यपाल भी पुरस्कृत कर चुके हैं। विद्यालय में सफाईकर्मी भेजने की मांग कई बार शिक्षक कर चुके हैं। पत्र से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म से सफाईकर्मी की मांग कर चुके हैं। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं है।

शिक्षक आशुतोष बतातें हैं कि वो प्रतिदिन सुबह खुद झाड़ू लगाकर विद्यालय परिसर की साफ सफाई करते हैं। करीब आधा घंटे सफाई करते हैं। बुधवार को उनको झाड़ू लगाता देख एसएमसी अध्यक्ष मुशीर अहमद ने भी झाडू लगाकर उनके कार्य में सहयोग किया है। वह बतातें हैं कि कई बार अधिकारियों को अवगत कराया गया है, फिर भी किसी ने गंभीरता से नहीं लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News