अगर होली पर बिगड़ी कानून व्यवस्था तो नपेंगे DM-SP :योगी

आगामी त्योहारों के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर जिलों के अफसरों को निर्देश दिए हैं. जिसमे उन्होंने साफ तौर पर ये कहा है कि अगर होली त्यौहार के अवसर पर शांति व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम और एसपी जिम्मेदार होंगे. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि जो भी अवैध शराब का कारोबार चलाते हैं, उनपर भी अफसर सख्त से सख्त कार्रवाई करें ताकि त्योहारों में अवैध शराब की बिक्री न होने पाए.

विवाद होने पर होगी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में तकरीबन डेढ़ लाख जगह होलिका दहन होता है. जिसमे कई जगह संवेदनशील भी हैं. इन्हीं जगहों पर विवाद होने की सम्भावना भी रहती है. इसी के अंतर्गत सीएम योगी आदित्यनाथ ने होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो जिला अधिकारी (डीएम) व पुलिस अधीक्षक (एसपी) जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पीस कमेटी की करें बैठक

सीएम ने अपने निर्देश में ये कहा कि ‘प्रधान के चुनाव से पहले, खासकर होली पर विशेष सतर्कता बरती जाए. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए. सभी जिलों में खासकर पीस कमेटी की बैठक कर ली जाए और कहीं कोई विवाद है तो उसे समय से ही निस्तारित करा लिया जाए. सभी संप्रदाय के लोगों से पुलिस अधिकारी सीधे संवाद करें और शांति-व्यवस्था सुनिश्चित कराएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News